17 को शपथ:केवल मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ही लेंगे शपथ

584

अल्बर्ट हॉल में होगा भव्य समारोह,,गुलाबी नगर में होंगे देश के कई बड़े नेता,,
जयपुर 15 दिसम्बर । (NIK POLITICAL) 11 दिसम्बर ओ आये परिमाणों के बाद से कांग्रेस के खेमे में पहले मुख्यमंत्री और फिर शपथ समारोह की कवायद देर से ही सही
उत्पन्न संशयों पर अब विराम लग चुका है ।
अशोक गहलोत मुख्यमंत्री व सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री की घोषणा के बाद,शपथ समारोह की कवायद शुरू हुई । भारतीय हिन्दू संस्कृति के अनुसार 16 को मलमास लगने की भी चर्चा हुई, पर 15 दिसम्बर को सब प्रश्नों पर।विराम लगाते हुए 17 दिसम्बर को शपथ समारोह की तारीख तय हुए, ।इससे पहले राजभवन ,फिर जनपथ उसके बाद हाइकोर्ट से जनपथ के लिए परमिशन नहीं मिलने से अंततः अल्बर्ट हॉल को शपथ समारोह स्थल के रूप में अमलीजामा पहनाया जा चुका है ।
सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि केवल मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ही उस दिन शपथ लेंगे ।
राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे के अनुसार समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई बड़े पदाधिकारी उपस्तिथ रहेंगे ।
खास बात इस समारोह की शोभा बढाने के लिए अन्य राजनीतिक दलों के मुखियाओं को भी निमन्त्रण दिया गया है, जिसमें मायावती,ममता,केजरीवाल,स्टालिन, डी राजा सीताराम आदि नाम शामिल हैं इससे साफ जाहिर होता है कि 2019 के लोकसभा के चुनावों के मद्दे नज़र यह कांग्रेस की सभी दलों को साथ मिल भाजपा को एक बड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश है ।