भाजपा अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए कटिबद्ध:-अर्जुन मेघवाल

503

कॉंग्रेस सिर्फ झूठ के सहारे जीतना चाहती है चुनाव:-अर्जुन मेघवाल

कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ झूठ बोलती है एवं कांग्रेस प्रेस वार्ता कर तथ्यहीन और बिना आँकड़ों के बातें कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। लेकिन जनता समझदार और परिपक्व है, जो समय-समय पर लोकतन्त्र को मजबूत करने का काम करती है।

मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलती है यह जनता, चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट भी जान चुका है। कांग्रेस ने फर्जी वोटरों को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की एवं उसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। जब चुनाव आयोग ने उनसे बात करनी चाही तब कांग्रेस के नेता कमलनाथ एवं सचिन पायलट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी और सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कांग्रेस की याचिका को खारिज कर दिया था तथा इस दौरान भी कांग्रेस का झूठ जनता के सामने आया। इसी तरह कांग्रेस के झूठ समय-समय पर सामने आते रहते है।

कांग्रेस पर पलटवार करते हुए मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस झूठ के सहारे से राफेल का मुद्दा उछालने में लगी है। जबकि दो देशों की सरकार के बीच राफेल सौदा हुआ था, ना की किसी बिचैलिये के माध्यम से। कांग्रेस को इसलिए पीड़ा होती है कि कांग्रेस को इसमें कमीशन नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा कि यू.पी.ए. प्रथम में जो दरें तय हुई थी कांग्रेस उसकी रेट बता रही है, लेकिन यू.पी.ए. द्वितीय की दरें बताने में घबरा रही है, क्योंकि वह भाजपा की दरों से ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से आये हुए कांग्रेस नेताओं को राजस्थान की जमीनी हकीकत की समझ नहीं है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाखों लोग फायदा मिल रहा है। जैसे भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर कहा कि इस योजना के माध्यम से अब कोई भी ईलाज के लिए मोहताज नहीं है। इस योजना से 1 करोड़ परिवारों के 4.5 करोड़ लोगों को कैशलेस ईलाज के लिए 3 लाख 30 हजार रूपये का बीमा कवर उपलब्ध करवाया गया और सभी सरकारी व 774 निजी अस्पताल इस योजना में शामिल है, जिससे अब तक 22 लाख लोगों ने कैशलेस ईलाज करवाया। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 12 लाख से अधिक घरों का निर्माण हुआ है एवं उज्जवला योजना के तहत 37.2 लाख परिवारों को एलपीजी गैस कनैक्शन उपलब्ध हुआ है। वहीं दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत 15681 छूट चुके गाँव एवं ढ़ाणियों में पहली बार भाजपा सरकार ने बिजली पहुँचायी है। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में 21 लाख नये घरेलु बिजली कनैक्शन दिये जा चुके है।

राजस्थान की जनता ने वर्षों तक कांग्रेस के कुशासन को भी देखा है, जिसमें जनकल्याण सरकार की प्राथमिकताओं में अन्तिम स्थान पर रहता था। जबकि भाजपा सरकार की हर योजना प्रदेश के अन्तिम व्यक्ति को लाभ पहुँचा रही है।