राजस्थान चुनाव 18:- एक बानगी

478

जयपुर 28 अक्टूबर।(nik) आज का दिन चुनावी सरगर्मियों का रहा,,आगामी विधानसभा चुनाव के मद्दे नज़र गुलाबी शहर राजनीतिक हलचल का केंद्र बना हुआ है ।
आज जहां खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए रोड शो किया वहीं आप पार्टी व दिल्ली के मुख्यमंत्री ने रामलीला मैदान में जन सभा आयोजित की ।


वहीं ब्राह्मण समाज व ढूंढाड़ परिषद के अध्यक्ष विजयपाल कुमावत ने अपनी 16 सूत्रीय मांगों के बारे में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी ।
इससे पहले आज शहीद स्मारक में केजरीवाल ने किसान नेता व आप पार्टी में अभी शामिल हुए रामपाल जाट का अनशन तुड़वाया ।
रामलीला मैदान में अपनी रैली को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल ने राजस्थान की जनता को स्थायी विकल्प आम आदमी पार्टी को जिताने व स्थायी सरकार बनाने की मांग की । उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी पहले लोग कांग्रेस फिर भाजपा में से ही बदल बदल कर चुनते थे,,लेकिन अब दिल्ली वासियों की तर्ज़ पर राजस्थान के चहुँमुखी विकास के लिए आम आदमी को चुने ।
आम आदमी पार्टी राजस्थान में 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है, कयास लगाए जा रहे थे कि जमीदार पार्टी के साथ मिलकर वह चुनाव लड़ेगी पर केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया कि वह बिना गठबंधन के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी ।
विस्वस्त सूत्रों के हवाले से खबर यह ह की पहले आप जमीदारा पार्टी के साथ ही चुनाव लड़ने का तय हुआ था पर जमींदारा पार्टी ने विधायक कामिनी जिंदल को मुख्यमंत्री बनाये जाने की शर्त रख दी, इससे दोनों के बीच कोई समझौता नहीं हो सका,, केजरीवाल के साथ ऐसा नवज्योति सिंह सिध्धु के प्रकरण में भी यही मुख्यमंत्री पद आड़े आया था, जिसके बाद सिद्धू ने कांग्रेस का दामन थाम लिया, ।
29 अक्टूबर को हनुमान बेनीवाल किसान हुंकार रैली में अपनी नई पार्टी का ऐलान करने वाले हैं ।
राजस्थान चुनाव 18:-एक बानगी