राष्ट्रीय रक्षा महाविद्यालय के दल ने पुलिस मुख्यालय में डीजीपी से की शिष्टाचार भेंट,,

57

जयपुर 06 जनवरी 2024।(निक विशेष) राष्ट्रीय रक्षा महाविद्यालय के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में महानिदेशक पुलिस यू आर साहू सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से शिष्टाचार भेंट की। राष्ट्रीय सुरक्षा एवं सामरिक अध्ययन के लिए यह दल 5 फरवरी से 9 फरवरी तक राजस्थान में शैक्षणिक भ्रमण पर है।

डीजीपी साहू ने बताया कि भेंट के दौरान प्रतिनिधिमण्डल के समक्ष पुलिस मुख्यालय में राजस्थान पुलिस के संक्षिप्त इतिहास, संगठनात्मक संरचना, समकालिन चुनौतियों, उपलब्धियों, और नवीन प्रथाओं आदि विषयों के संबंध में प्रस्तुतीकरण दिया गया।
साहू ने बताया कि आंतरिक सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं के साथ राज्य में हो रहे विकास कार्यों तथा अन्य गतिविधियों के अध्ययन के लिए राष्ट्रीय रक्षा महाविद्यालय रक्षा मंत्रालय नई दिल्ली के 120 अधिकारियों का दल अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहा है। इसी क्रम में मेजर जनरल श्री एक सिंह एवीएसएम की अगुवाई में 14 अधिकारियों का एक दल पांच दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुंचा है।

    इस अवसर पर महानिदेशक डॉ रविप्रकाश मेहरडा, राजेश निर्वाण, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सर्वश्री वीके सिंह, हवा सिंह घुमरिया, अशोक राठौड़, गोविंद गुप्ता, सचिन मित्तल, एमएन दिनेश, सुनील दत्त, बिपिन पांडे, विशाल बंसल, एस सेंगाथिर, बीएल मीणा, बिनीता ठाकुर व स्मिता श्रीवास्तव सहित पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।