वरिष्ठ पत्रकार के आवास पर हुयी छापेमारी पर पुलिस ने खेद जताया,साजिशकर्ता शीघ्र पकड़े जायेंगे। पीपीआई ने भी इस कार्यवाही की कड़े शब्दों में निंदा की

630

(विजय/मधुवाला) मधुबनी/पटना/नयी दिल्ली 28 नवम्बर 2023 (एजेंसी)।जाने माने वरिष्ठ पत्रकार डॉ.सामरेंद्र पाठक के बिहार स्थित पैतृक आवास पर हुयी छापेमारी की घटना पर पुलिस ने खेद जताया है तथा इस मामले में शामिल साजिशकर्ता को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।
छठ महापर्व की मध्य रात को की गयी इस छापेमारी में शामिल मधुबनी जिले के भेजा थाना पुलिस ने गुरुवार को पत्रकार के परिजनों से मुलाकात कर छापे की घटना पर खेद जताया एवं साजिशकर्ता को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।उसकी मंशा छठ महापर्व के अवसर पर गड़बड़ी फैलाने की थी।

डॉ.सामरेंद्र पाठक

इस बीच पत्रकार संगठनों के जॉइंट फोरम के प्रमुख सुलतान एस. कुरैशी ने कहा है, कि हम पुलिस के इस आश्वासन का इंतजार करेंगे।छापेमारी के दौर कुछ भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ था एवं पुलिस बैरंग लौट गयी थी।यह कार्रवाई उस समय की गयी थी जब डॉ.पाठक के परिजन हजारों श्रद्धालुओं को वर्षो की भांति जरुरी सुविधाएं उपलब्ध कराने में जुटे थे।

    उल्लेखनीय है,कि विभिन्न राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों के अलावा पत्रकार संगठनो के जॉइन फोरम सहित सार्क जर्नलिस्ट फोरम के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख राम नाथ विद्रोही, यूनाइटेड इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेंद्र दाधीच, पेरियाडीकल पिरियोडिकल प्रेस आफ़ इंडिया(PPI)के प्रमुख डॉ.सुरेंद्र शर्मा, बिहार के वरिष्ठ पत्रकार सुशील भारती एवं सुप्रीम कोर्ट बार एसोसियेशन के सदस्य केशव चौधरी ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए गुनाहगारों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की मांग की थी अन्यथा राष्ट्रव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी थी।

    12 लाख 77 हजार readers/viewers

    आप सभी के विश्वास के लिए आभार

    सन्नी आत्रेय, एडीटर
    अपनी समस्या/खबर के लिए संपर्क करें
    व्हाट्सएप नंबर 8107068124 पर