दिल्ली व्यापारी को जयपुर बुलाकर अपहरण कर फिरौती के दस लाख रुपए वसूलने व कार लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार,,

160

जयपुर 19 मई 2023।(निक crime) रामनगरिया थाना पुलिस ने दिल्ली के व्यापारी को जयपुर बुलाकर उसका अपहरण कर फिरौती के दस लाख रुपए वसूलने व ऑडी कार लूटने की वारदात का पर्दाफाश कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने व्यापारी को जमीन दिखाने और सौदा करवाने का बहाना कर जयपुर बुलाया था। बाद में सुनियोजित तरीके से बदमाशों ने अपहरण, फिरौती और कार लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने ऑडी कार बरामद कर ली है। फिलहाल पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर ज्ञानचन्द यादव(पूर्व) ने बताया कि रामनगरिया थाना पुलिस ने दिल्ली के व्यापारी को जयपुर बुलाकर उसका अपहरण कर फिरौती के दस लाख रुपए वसूलने व ऑडी कार लूटने की वारदात का पर्दाफाश करते हुए आरोपित जगदीश मीना पुत्र रेवडमल मीना (38) निवासी बामनवास जिला सवाई माधोपुर हाल गंगा विहार, वीआईटी रोड, जगतपुरा, कमल सिंह मीना पुत्र स्व रामनारायण (35) निवासी गांव गीजगढ, सिकराय जिला दौसा और भीम सिंह मीना पुत्र स्व बजौरी लाल मीणा (38) निवासी गांव नादौती जिला करौली को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बदमाशों से लूटी हुई कार बरामद कर ली है। जिसकी कीतम करीब एक करोड़ रुपए है। बदमाशों ने व्यापारी को झांसा देकर जगतपुरा में सेवन नाईट होटल के बाहर बुलाया था। पीड़ित अपनी महिला मित्र के साथ आया था। होटल् के बाहर से बदमाश दोनों को अगवा कर खुद की जगह पर ले गए और वहां व्यापारी को बंधकर बनाकर महिला को भगा दिया। बाद में दस लाख रुपए फिरौती मांगी जो व्यापारी ने िदल्ली निवासी अपने दोस्त से दिला दिए। रुपए लेने के बाद बदमाशों ने व्यापारी से लेनदेन की झूठी लिखा पढ़ी भी करवा ली। फिर बदमाशों ने ऑडी कार लूट ली और व्यापारी को भी भगा दिया। गिरफ्तार आरोपियों में से जगदीश मीना पुत्र रेेवडमल मीना पीड़त व्यापारी को पहले से जानता था। दिल्ली निवासी व्यापारी जमीन के सौदो को लेकर जगदीश के संपर्क में आया था। जगदीश ने झांसे में लेकर व्यापारी को सुनियोजित तरीके से ही बुलाया था और वारदात को अंजाम दिया।

    थाना प्रभारी विष्णु कुमार खत्री ने बताया कि जगतपुरा में यह वारदात 17 व 18 जनवरी की रात को हुई थी। उसके बाद डरा सहमा व्यापारी दिल्ली चला गया। व्यापारी ने दिल्ली जाकर स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। बाद में दिल्ली पुलिस ने घटनास्थल जयपुर का होने की वजह से जीरो नंबर एफआईआर दर्ज कर रामनगरिया थाने को भेज दी। 11 मार्च को रामनगरिया थाने में अपहरण, लूट व फिरौती मांगने की एफआईआर दर्ज हुई थी।