वाल्मीकि समाज का विशाल महासम्मेलन 14 अप्रैल को जयपुर में,

133

जयपुर 13 अप्रैल 2023।(निक सामाजिक) अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस यूनिट राजस्थान प्रदेश (जयपुर) की ओर से 14 अप्रैल को भारत रत्न बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर का जन्म दिवस समारोह के अवसर पर वाल्मीकि समाज का विशाल महासम्मेलन यूथ हॉस्टल विधान सभा के पास जयपुर में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के समस्त वाल्मीकि समाज के पांच से छह हजार लोग इस महासम्मेलन में सम्मलित होंगे।

प्रदेश महामंत्री रामपाल गोरण ने बताया कि प्रथम बार राजधानी जयपुर में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस प्रदेश यूनिट राजस्थान के तत्वावधान में जयपुर के यूथ हॉस्टल के प्रांगण में 14 अप्रैल की दोपहर 12 बजे से वाल्मीकि समाज के विशाल महासम्मेलन में भारतीय संविधान के निर्माता स्वतंत्र भारत के प्रथम कानूनी मंत्री गरीबों, के हृदय सम्राट भारतीय सामाजिक क्रांति के अग्रदूत, कर्मठ, समाज सुधारक बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर का जन्म दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। बाबा साहेब भारत माता के उन सपूतों में से
एक थे। जिन्होने गिरतों को उठाया, रोतो को हंसाया, निराशों को जीने का संदेश प्रदान किया था। उन्होंने अपनी विदाता और कर्तव्य निष्ठा से भारतीयों का मन मोह लिया था। बाबा साहेब भारत के ही नहीं विश्व के महानतम विद्वानों में गिने जाते है।

    उन्होंने बताया कि 14 अप्रैल 2023 यानि शुक्रवार को उनके जन्मदिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे। विशिष्ट अतिथि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा होंगे। अध्यक्षता राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष राज्य मंत्री किशनलाल जैदिया करेंगे। प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के अनेक नेता व वक्ता, विधायक, मंत्री उपस्थित रहेंगे और अपने विचार व्यक्त करेंगे। उन्होंने वाल्मीकि समाज के लोगों से अपील की है कि बाबा साहेब के जन्म दिवस पर वाल्मीकि समाज के आर्थिक, शैक्षणिक,सामाजिक और राजनैतिक विकास के लिए प्रांतीय महासम्मेलन में शरीक होकर इस विश्वास को चिर सत्य बनायें।