एनआईआईटी यूनिवर्सिटी (एनयू) राजस्थान के छात्रों को दे रहा है फ्यूचर प्रूफ कैरियर,,

35

- राज्य से आने वाले छात्रों के लिए 25,000-40,000 रुपए तक की विशेष शुल्क छूट
- प्रतिष्ठित सर्वेक्षणों में राजस्थान के शीर्ष विश्वविद्यालयों में दूसरे स्थान पर रहा
- स्थापना के बाद से 100 प्रतिशत प्लेसमेंट रिकॉर्ड बनाए रखा
जयपुर, 30 अगस्त, 2022।(निक शिक्षा) ज्ञान समाज के उभरते क्षेत्रों में उच्च शिक्षा और सीखने में नवाचार लाने की दृष्टि से स्थापित, फ्यूचर यूनिवर्सिटी, एनआईआईटी यूनिवर्सिटी (एनयू), राजस्थान के छात्रों को फ्यूचर प्रूफ कैरियर प्रदान कर रहा है। उद्योग वर्तमान में जिस स्किल गैप का सामना कर रहा है, उसकी गहरी समझ के साथ, एनयू ने एक टेक्नोलॉजी बेस्ड पाठ्यक्रम तैयार किया है जो अपने छात्रों को काम काज की दुनिया के लिए सम्पूर्णता के साथ तैयार करता है।
साल 2020 में कोविड संकट ने डिजिटल परिवर्तन को गति दी है। सभी क्षेत्रों के संगठन और व्यवसाय डिजिटल कौशल में कुशल पेशेवरों की तलाश कर रहे हैं। हालांकि, नैसकॉम-जिनोव की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत को 2026 तक 14 से 19 लाख तकनीकी पेशेवरों की कमी का सामना करने का अनुमान है। आज के हाई-टेक और हमेशा के लिए चुनौतीपूर्ण कैरियर की पेशकश करते हुए उद्योग को स्किल गैप को दूर करने में मदद करने के लिए बदलते काम के माहौल में, एनआईआईआईटी यूनिवर्सिटी कई कार्यक्रम प्रदान करता है जैसे डेटा साइंस में बीटेक, साइबर सिक्योरिटी में बीटेक, कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग में बीटेक, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीटेक, बायोटेक्नोलॉजी में बीटेक, 5 साल का इंटीग्रेटेड एमटेक प्रोग्राम, 3 साल का बीबीए और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेषन में एकीकृत मास्टर्स कार्यक्रम।

एनआईआईटी यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेन्ट प्रोफेसर राजेश खन्ना ने कहा कि राजस्थान हमारा गृह राज्य है और अपनी स्थापना के बाद से, हम राज्य से सम्बन्धित छात्रों के लिए अवसर पैदा करने की दिशा में ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। एक यूनिवर्सिटी के रूप में हम उद्योग के साथ मजबूत सम्बन्ध रखते हैं और उनकी प्रतिभा आवश्यकताओं को अच्छी तरह से पहचानते हैं। इसलिए, इन नए युग के पाठ्यक्रमों को मौजूदा ऑर्गेनाइजेशन की मांग के अनुसार तकनीकी रूप से कुशल पेशेवरों की हमारी गहरी समझ के साथ डिजाइन किया गया है। हम आज के गतिशील काम के माहौल में अपने छात्रों को कैरियर मार्ग प्रशस्त में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
इसके अलावा, एनयू राजस्थान से आने वाले के छात्रों के लिए विशेष शुल्क छूट प्रदान करता है। प्रतिष्ठित सर्वेक्षणों में राजस्थान के शीर्ष विश्वविद्यालयों में दूसरे स्थान पर, एनयू लड़कों को छूट के रूप में 25,000 रुपए और राज्य की लड़कियों को 40,000 रुपए तक की पेशकश करेगा। राजस्थान के सैकड़ों छात्र पहले से ही एनयू में उच्च अध्ययन कर रहे हैं। वास्तव में, इस वर्ष अकेले राज्य के 15000 छात्रों ने विभिन्न विषयों में प्रवेश के लिए एनयु में आवेदन किया है।
रचनात्मक और विश्लेषणात्मक क्षमताओं का पोषण करने वाली इण्डस्ट्री रेडी शिक्षा पर जोर देने के साथ, एनयू ने आवेदन करने वाले सभी छात्रों के लिए लगातार 100 प्रतिषत प्लेसमेंट रिकॉर्ड बनाए रखा है। वर्ष 2021 की कक्षा के लिए, 95 प्रतिशत से अधिक छात्रों को आईबीएम, पीडब्ल्यूसी, ईवाई, सिस्को, टीसीएस, मॉर्गन स्टेनली जैसे विभिन्न प्रसिद्ध संगठनों में उनकी वांछित भूमिकाएँ मिलीं। शीर्ष 25 प्रतिशत छात्रों के लिए 9.89 एलपीए, जबकि उच्चतम 24.08 एलपीए औसत सीटीसी प्राप्त हुए हैं।

Open link 🖕🏾

हमारे चैनल को सब्सक्राइब करना ना भूलें अपनी समस्या खबर के लिए हमसे संपर्क करें
व्हाट्सएप नंबर 8107068124
पर

    एनयू मजबूत उद्योग सम्बन्धों और एक शोध-उन्मुख दृष्टिकोण के निर्माण पर अपने ध्यान के माध्यम से ज्ञान अर्थव्यवस्था की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। प्रौद्योगिकी का गहन ज्ञान प्रदान करने के अलावा, एनयू न केवल छात्रों को नए युग के रोजगार की भूमिकाओं के लिए तैयार करके बल्कि उन्हें नौकरी देने वाले बनने में भी मदद करके एक महान भविष्य सुनिश्चित करता है। स्थिरता पर ध्यान देने के साथ, विद्यार्थियों को प्रकृति के करीब लाने की दिशा में काम करता है और उन्हें पर्यावरण को वापस देना सिखाता है।