राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा ऐतिहासिक : गहलोत,, शुभंकरण का हुआ अनावरण,,

279

जयपुर 22 अगस्त 2022।(निक खेल) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के शुभंकर का अनावरण किया साथ ही थीम सॉन्ग को भी जारी किया। 40 करोड़ रुपए से होगा ग्राम पंचायत से लेकर राज्य स्तर पर खेलों का आयोजन। लगभग 30 लाख देशवासी इस में भाग लेंगे। इससे एक नई खेल संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 29 अगस्त से शुरू होने वाले आयोजन में ग्रामीण खिलाड़ियों को उनकी प्रतिभा को तराशना और उन्हें प्रोत्साहित कर आमजन में खेल भावना को बढ़ावा देना इसका मुख्य उद्देश्य है। युवाओं के साथ बुजुर्गों एवं महिलाओं ने भी बड़े स्तर पर खेलों में भाग लेने के लिए पंजीकरण करवाया है ।

    अभी राजस्थान में खेलों के प्रति जो माहौल बन रहा है वह वाकई में अविश्वसनीय है। इन खेलों में लगभग 30 लाख खिलाड़ी भाग ले रहे हैं तथा 2 लाख टीमें बनाई गई। अगर प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज कर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाए तो वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं।
    खेलों का आयोजन 29 अगस्त से 1 सितंबर तक 12 सितंबर से 15 सितंबर जिला स्तर पर 22 सितंबर से 25 सितंबर तथा राज्य स्तर पर 2 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक प्रस्तावित है खेलों में कबड्डी शूटिंग को को वॉलीबॉल टेनिस बॉल क्रिकेट एवं हॉकी सहित छह खेल शामिल होंगे।