राजस्थान के 8 पुलिस अधिकारियों को उत्कृष्टता हेतु गृहमंत्री पदक,,

149

जयपुर,12 अगस्त 2022।(निक क्राइम) केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान पुलिस के 8 पुलिस अधिकारियों को अनुसंधान में उत्कृष्टता हेतु गृहमंत्री पदक प्रदान करने की घोषणा की है । देशभर के विभिन्न राज्य पुलिस एवं केंद्रीय अनुसंधान संगठनों के 151 अधिकारियों को यह पदक दिया जाएगा ।

महानिदेशक पुलिस एम एल लाठर ने राजस्थान पुलिस के 8 पुलिस अधिकारियों को पुलिस अनुसंधान में उत्कृष्टता हेतु केंद्रीय गृहमंत्री के पदक प्रदान करने की घोषणा पर हर्ष व्यक्त किया एवं पुलिस अधिकारियों को बधाई दी ।
अतिरिक्त महानिदेशक अपराध डॉ रविप्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि चयन किए गए इन अधिकारियों में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ज्ञानप्रकाश नवल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया, पुलिस निरीक्षक श्री देवेंद्र, छतर सिंह व पूरण सिंह राजपुरोहित एवं पुलिस उपनिरीक्षक मधु कवर राजपुरोहित, सुजाना राम एवं भवानी शंकर सुथार शामिल है।

    डॉ मेहरड़ा ने बताया कि यह पदक अनुसंधान के क्षेत्र में विशिष्ट एवं सराहनीय कदम उठाने एवं पेशेवर तकनीकी बहुआयामी अनुसंधानिक सफलताओं के लिए दिया जाता है । उन्होंने बताया कि इन पदकों के लिए राज्यों से प्राप्त प्रस्ताव पर केंद्र द्वारा दो स्तरों पर उच्च समीक्षा एवं विश्लेषण के बाद यह चयन किया गया। एडीजी डॉ मेहरड़ा ने बताया कि पुलिस अधिकारियों में अनुसंधान के क्षेत्र में पेशेवर दृष्टिकोण बनाए जाने के उद्देश्य से दिया जाने वाला यह पदक इन्हें भविष्य में दिया जाएगा।
    ——–