आनन्दपाल सिंह की पुण्य स्मृति में महारक्तदान शिविर आयोजित,

123

जयपुर 7 अगस्त 2022।(निक सामाजिक) आनन्दपाल सिंह की पुण्य स्मृति में महारक्तदान शिविर का आयोजन जयपुर निवारू रोड़ स्थित यज्ञ पैराडाइज में आनन्दपाल सिंह की पंचम पुण्य स्मृति के उपलक्ष्य में पूरे प्रदेष में चलाये जा रहे महारक्तदान शिविर के समापन का आयोजन दिनांक 07 अगस्त को किया गया । इस मौके पर पूरे प्रदेश के युवाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया एवं राष्ट्रहित के लिए काम करने के लिये सभी ने शपथ ली। गौरतलब है कि आनन्दपाल सिंह की पुण्य स्मृति में विगत 1 माह से पूरे राजस्थान में महारक्तदान षिविर का आयोजन अलग अलग स्थानों पर किया जा रहा था जिसका सफल समापन जयपुर में किया गया।

जिसमें जयपुर षिविर में 2134 यूनिट रकत् एकत्रित किया गया एवं सम्पूर्ण राजस्थान में रक्त एकत्रित कर टीम ने दादा आनन्दपाल के प्रति अपने प्रेम को दर्षाया। षिविर में मुख्य रूप से आनन्दपाल जी के छोटे भाई मंजीतपाल सिंह सांवराद एवं सुपुत्री योगिता सिंह ने शिरकत की। मंजीतपाल सिंह ने युवाओं को भविष्य में भी इसी तरह रक्तदान करने के लिये प्रेरित किया

    वहीं योगिता ने युवाओं को रक्तदान करने के फायदे बताय। षिविर में मुख्य संचालन में अमर सिंह हाथोज, विजेन्द्र सिंह गुलाबबाड़ी एवं पृथ्वी सिंह राठौड की मुख्य भूमिका रही। अमरसिंह हाथोज ने बताया कि षिविर में कुल पांच ब्लड़ बैंको ने अपनी सेवायें दी। पृथ्वी सिंह राठौड एवं विजेन्द्र सिंह गुलाबबाड़ी ने आये हुए सभी अतिथियों एवं रक्तदाताओं को प्रषस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
    सफल कार्यक्रम के सफल संचालक रहे युवा प्रतिभावान राकेश गोस्वामी।