भ्रष्टाचारियों पर दया नहीं करें, सजा दिलवाएं : सोनी,, श्रीगंगानगर में एसीबी का जन जागरुकता अभियान,, महानिदेश बी. एल. सोनी का हुआ सार्वजनिक अभिनन्दन,,

381

श्रीगंगानगर/जयपुर 23 अगस्त 2022।(निक क्राइम) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक बी.एल. सोनी ने कहा है कि भ्रष्टाचारियों पर दया नहीं करनी चाहिए, सजा दिलवानी चाहिए। कुछ लोग सजा की बात आने पर उन्हें बापड़ा (बेचारा) समझ लेते हैं,ऐसा नहीं होना चाहिए। सोनी मंगलवार को ब्यूरो के जन जागरुकता अभियान के अंतर्गत दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से रखे गए कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने ब्यूरो की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान का सपना साकार करने के लिए सहयोग मांगा। एसीबी रेंज बीकानेर के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई, श्रीगंगानगर चौकी के प्रभारी भूपेंद्र सोनी एवं वेदप्रकाश लखोटिया, एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मवीर डुडेजा एवं कच्चा आढ़तिया संघ के संरक्षक हनुमान गोयल भी मंच पर थे।

अपने पैंतीस मिनट के सम्बोधन में महानिदेशक सोनी ने कहा कि सरकारीकर्मियों को तनख्वाह मिलती है, सरकार साधन भी देती है, इसके बाद भी कुछ जने भ्रष्टाचार करते हैं। ऐसों को सजा मिलनी ही चाहिए। जनता की जागरुकता को जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना बड़ी देश सेवा है। पुलिस अधीक्षक बिश्नोई ने भी भ्रष्टाचार को देश के विकास में बाधक बताया और सभी से सहयोग की अपील की। प्रमुख समाज सेवी जयदीप बिहाणी ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की मुहिम की सराहना करते हुए कई सुझाव दिए। उप अधीक्षक वेदप्रकाश लखोटिया ने कहा कि जनता की जागरुकता से ही अपेक्षित परिणाम मिल पाएंगे। ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मवीर डुडेजा ने आभार जताया, सचिव विनय जिन्दल से स्वागत किया। मदनलाल सोनी एवं राजकुमार जैन ने संयोजन किया। महानिदेशक ने लोगों के सवालों के जवाब भी दिए।

    कार्यक्रम में महानिदेशक सोनी का सार्वजनिक अभिनन्दन किया गया। सबसे पहले ट्रेडर्स एसोसिएशन ने उन्हें राजस्थानी साफा पहनाकर अभिनंदन पत्र भेंट किया। संयुक्त व्यापार मंडल, मेढ़ क्षत्रीय स्वर्णकार सभा ट्रस्ट, चेम्बर ऑफ कॉमर्स, बार एसोसिएशन, जिला प्रगतिशील कुम्हार समिति, लायन्स क्लब श्रीगंगानगर, रोटरी क्लब श्रीगंगानगर सिटी, मारवाड़ी युवा मंच, रीको इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, न्यू धान मंडी मजदूर संघ, एकता मंच, किन्नू क्लब, महावीर किसान सेवा केंद्र, बी. आर. फाउण्डेशन ट्रस्ट, श्रीजगदम्बा अंध एवं मूक-बधिर विद्यालय, श्री हनुमान मंदिर एल ब्लॉक, फोटोग्राफर एसोसिएशन, नीलकंठ लंगर समिति, श्रीअमरनाथ लंगर सेवा समिति आदि ने भी महानिदेशक सोनी का स्मृति चिन्ह, बुके आदि के माध्यम से अभिनन्दन किया। ट्रेडर्स एसोसिएशन के खचाखच भरे सभागार में बड़ी संख्या में व्यापारी, किसान, मजदूर, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी आदि मौजूद थे।