महापौर निगम हैरिटेज पहुंचकर किया औचक निरीक्षण 350 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी मिले अनुपस्थित समय पर कार्यालय नहीं आने वाले कार्मिकों पर होगी कड़ी कार्यवाही – मुनेश गुर्जर

475

जयपुर, 20 जुलाई 2022।(निक यूडीएच) नगर निगम जयपुर हैरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने बुधवार को निगम हैरिटेज पहुंचकर एक-एक कार्यालय का गंभीरता से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महापौर ने प्रातः 9ः45 पर निगम के दोनो गेट बंद करवा दिये ।
महापौर ने निरीक्षण के दौरान कई कमरों में ताले लटके मिले देखे, वहीं कई कमरों में एसी, लाईटे व पंखे चलते मिले पाये गये, जिन पर गहरी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिये कि आगे से ऐसी स्थिति नहीं होनी चाहिए। निगम हैरिटेज में 400 में से 350 अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित मिले है जिनके विरूद्ध महापौर ने कार्मिक उपायुक्त को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है।

गुर्जर ने के राजस्व शाखा, गैराज शाखा, स्टोर, कार्मिक शाखा, प्रोग्रामर, नगर नियोजन, सतर्कता शाखा, पशु प्रबंधक, एनयूएलएम, विद्युत शाखा, प्रोजेक्ट शाखा, अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियता, अग्निशमन शाखा आदि शाखा के अधिकतर कर्मचारी निरीक्षण के दौरान सीट पर नहीं मिले।
महापौर ने कहा कि उपस्थिति लेने के बायोमेट्रिक मशीन लगायी हुई है फिर अधिकारी व कर्मचारी कार्यालाप समय पर पहुंचते नहीं है। कर्मचारी टाईम पर आयेंगे नहीं तो लोगो का काम कैसे करेंगे, इस स्थिति को गंभीरता से लिया जा रहा है इस पर सख्त से सख्त कार्यवाही होगी।

    महापौर ने कहा कि अनुपस्थित आज इन्हें नोटिस दिये जायेंगे जो भी अधिकारी व कर्मचारी आगे भी ऐसी गलतियां करेंगे उन पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसी लापरवाही यहां नहीं चलेंगी, नगर निगम का क्षेत्र कर्मचारी के पट्टों, सफाई प्रोजेक्ट, स्पैरो कंपनी, राजस्व वसूलने वाली सीट पर बैठंगे नही ंतो काम कैसे होगा, इन सब पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। गुर्जर ने घर-घर जाने वाले हूपरों का ट्रेकिंग सिस्टम को देखा कौन सा हूपर कौन से वार्ड में जा रहा है।
    विद्युत शाखा के अधीशाषी अभियंता को निर्देश दिये कि अधिकारी व कर्मचारी की अनुपस्थिति में एसी, लाईट एवं पंखे नहीं चले इसे सुनिश्चित करे।
    महापौर ने निरीक्षण के दौरान ओ.एस.डी. उम्मेद सिंह, रजिस्ट्रार विक्रम सिंह, कार्यालय अधीक्षक महिपाल सिंह चरण आदि उपस्थित थे।