डॉक्टर का साथ और मन में विश्वास से कैंसर को हराना आसान,, रिटर्न टू मेनस्ट्रीम कार्यक्रम का हुआ आयोजन, देषभर से कैंसर सर्वाइवर और केयर गिवर्स ने लिया भाग,,

176

जयपुर 13 मई 2022।(निक चिकित्सा) भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र की ओर से शुक्रवार को कैंसर विजेताओं को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने हेतु चर्चा कार्यक्रम रिटर्न टू मैनस्टीम का आयोजन टोंक रोड स्थित ईपी में किया गया। कार्यक्रम में राजस्थान, यूपी और एमपी से 250 से अधिक कैंसरसर्वाइवर, केयर गिवर्स, एनजीओ, क्लब और कम्यूनिटी के सदस्यों से भाग लिया।

इस मौके पर अलवर से प्रियांषी, बीकानेर से मोहम्मद आवेश, शाहपुरा से रतनलाल और यूपी के श्यामू सिहं की ओर से कैंसर पर जीत हासिल करने के सफर को मंच के जरिए लोगों के सामने रखा गया। केयर ग्रीवर्स के चर्चा कार्यक्रम में रोगी के रोग मुक्त होने में परिवार की भूमिका पर चर्चा की गई। टैलेंट शो के आयोजन के दौरान कैंसर सर्वाइवर की ओर से डांस, शायरी और गायन की प्रस्तुती भी दी गई।

    समारोह में मोटिवेशनल स्पीकर डॉ संजय बियानी की ओर से मोटिवेशनल टॉक दी गई। साथ ही डॉ बियानी की ओर से कैंसर सरवसाइर्स और कैंसर पेषेंट स्टूडेंट्स को बियानी ग्रुप ऑफ में एजुकेशन पर 25 फीसदी स्कॉलर्षिप देने की घोषणा भी की गई।

    *OPEN LINK FOR THIS NEWS*

    *SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124*

    अंत में आयोजित चर्चा कार्यक्रम में बीएमसीएचआरसी के रेडिएशन विभाग की निदेशक डॉ निधि पाटनी ने कैंसर उपचार के दौरान रोगियों को किस तरह शिक्षा व्यवस्था, समाज और एनजीओ सहायता देकर उन्हें आगे बढा सकते इस पर चर्चा की। चर्चा कार्यक्रम में सीओडब्ल्यूई की नेषनल सेक्रेट्री निधि तोषनीवाल, शिक्षाविद नीलम विष्वाई, शिल्पायन फाउंडेशन की लक्ष्मी अषोक, बीएमसीएचआरसी के अधिक्षासी निदेषकर मेजर जनरल एस सी पारीक और ऑर्थो कैंसर विषेषज्ञ डॉ प्रवीण गुप्ता मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल हुए। अंत में कार्यक्रम आयोजक सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ प्रवीण गुप्ता और डॉ अरविन्द ठाकुरिया की ओर से धन्यवाद दिया गया।