सिंधी कैंप पर सीआईडी ने पकड़ी नशे की खेप : दो अंतर राज्य तस्करों को पकड़ 10 लाख कीमत का अफीम का दूध किया बरामद, भीलवाड़ा से तस्करी कर पंजाब ले जा रहे थे तस्कर,,

56

जयपुर 11 मई 2022।(निक क्राइ) सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से शहर के सिंधी कैंप इलाके में दो अंतर राज्य तस्करों को नशे की बड़ी खेप के साथ पकड़ा है। जिनके पास से दो थैलियों में 10 लाख कीमत का उच्चतम क्वालिटी का 2 किलो अफीम का दूध बरामद किया गया है। भीलवाड़ा जिले से तस्करी कर तस्कर अफीम का दूध पंजाब के लुधियाना शहर ले जा रहे थे।

एडीजी क्राइम डॉ रवि प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर गुरजीत सिंह पुत्र बलबीर सिंह मजबी सिख (28) थाना देवपुरा सदर बूंदी के रामगंज बालाजी एवं कुलदीप सिंह पुत्र कृपाल सिंह मजबी सिख (32) थाना नमाना बूंदी के गांव कालपुरिया का रहने वाला है। जिनके विरुद्ध सिंधी कैंप थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया जा कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

डीआईजी क्राइम राहुल प्रकाश ने बताया कि क्राइम ब्रांच के डीवाईएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने मुखबिर से मिली सूचना पर एएसआई दुष्यंत सिंह, कॉन्स्टेबल राम अवतार, कृष्ण गोपाल व करणी सिंह की टीम को सिंधी कैंप थाना क्षेत्र के भेजा। जहां स्थानीय पुलिस का सहयोग लेकर सीआईडी टीम में तस्करों की पहचान कर दोनों आरोपियों को पकड़ा। जिनके पास मिले बैग में प्लास्टिक की दो-दो थैलियों में कुल 2 किलो अवैध अफीम का दूध मिला।

    डॉ राहुल प्रकाश ने बताया अफीम का दूध जप्त कर मौके पर थाना पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्होंने पूछताछ में भीलवाड़ा से अफीम का दूध लाकर पंजाब में सप्लाई करना बताया। अभियुक्त गुरजीत सिंह शातिर तस्कर है, काफी समय से मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त है। इस कार्रवाई में कॉन्स्टेबल रामअवतार मीणा, कृष्ण गोपाल एवं करणी सिंह की अहम भूमिका रही।
    ———