ऑर्थो ऑन्कोलॉजी पर राज्य का पहला अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन जयपुर में होगा आयोजित,, देश-विदेश के 250 से अधिक कैंसर विशेषज्ञ कैंसर जांच की पद्धतियों और चुनौतियों पर करेंगे विचार-विमर्श,

75

बीएमकॉन 2022 में बोन एवं सॉफ्ट टिश्यू की नवीनतम उपचार पद्धती पर होगी चर्चा,,

जयपुर 11 मई 2022।(निक व्हिकित्सा) भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र की ओर से शनिवार से दो दिवसीय बीएमऑर्थोऑन्कोकॉन (BMCON-7) की शुरूआत होगी। टोंक रोड स्थित होटल रॉयल ऑर्किड में आयोजित होने वाली इस कॉन्फ्रेंस में देष-विदेष के 250 से अधिक अर्थो कैंसर विशेषज्ञ कैंसर जांच एवं उपचार की नवीनतम पद्धतियों और चुनौतियों पर चर्चा करेंगे। यह जानकारी बुधवार को भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान दी गई।

बीएमकॉन. 2022 के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री डॉ प्रवीण गुप्ता ने बताया कि बोन एंव सॉफ्ट टिश्यू कैंसर के उपचार से संबंधित देष-विदेष में कई तरह के अनुसंधान चल रहे हैं। इसके साथ ही कई तरह की नवीनतम उपचार पद्धतियों का उपयोग पर चुनिन्दा सेंटर पर किया जा रहा है। इन अनुसंधान, पद्धतियों और चुनौतियों पर चर्चा के लिए बीएमकॉन-7बीएमऑर्थोऑनकोकॉन  का आयोजन किया जा रहा है। डॉ प्रवीण गुप्ता ने बताया कि बीएमकॉन के उद्घाटन राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा के द्वारा शनिवार सुबह 11 बजे किया जाएगा। दो दिवसीय इस कॉन्फ्रेंस में 16 सेशन आयोजित होंगें जिसमें 40 से अधिक राष्ट्रीय- अंतराष्ट्रीय स्पीकर्स शामिल होंगे। इस दौरान बोन में होने वाले ट्यूमर, बोन को रिसाइकल करके दोबारा लगाने के प्रकिया, जटिल सर्जरी में आने वाली चुनौतियों जैसे विषयों पर प्रजेंटेशन डॉक्टरों की ओर से दी जाएगी।

    डॉ प्रवीण गुप्ता ने बताया कि बीएमकॉन का आयोजन से एक दिन पूर्व 13 मई शुक्रवार को प्री कॉन्फ्रेंस प्रोग्राम का आयोजन टोंक रोड स्थित ईपी में होगा। इसमें करीब 200 कैंसर सरवाइवर्स, केयर ग्रीवर्स, डॉक्टर्स, एजुकेषनिस्ट सहित कई क्लब और समाज के प्रतिनिधि भाग लेंगे। कार्यक्रम का उदेष्य कैंसर को हरा चुके लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना है।

    *OPEN LINK FOR THIS NEWS*

    *SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124*

    चिकित्सालय के अधिषासी निदेषक मेजर जनरल डॉ एससी पारीक, सेवानिवृत्त ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में जापानीज फाउंडेषन कैंसर रिसर्च टोक्यों सहित एम्स दिल्ली, टीएमएच मुम्बई, सीएमसी बैंलोर, जीसीआरआई अहमदाबाद, आरजीआई दिल्ली, मैक्स हॉस्पिटल दिल्ली एवं मुम्बई सहित दुनिया के कई नामी संस्थानाओं के चिकित्सक भाग ले रहे हैं। प्रेसवार्ता के दौरान डॉ पारीक ने चिकित्सालय में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं के साथ ही चिकित्सालय की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर चिकित्सालय के ट्रस्टी डॉ प्रेम सिंह लोढ़ा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुबह पठानिया, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ संजीव पाटनी भी मौजूद थें।