ब्लाईण्ड मर्डर का 48 घण्टो में खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार,जयपुर ग्रामीण पुलिस की सफलतम कार्यवाही,,,,

103

जयपुर 30 अप्रैल 2022।(निक क्राइम) जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने बताया कि 28 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली थी कि डांगरवाड़ा के पास एक महिला का शव पड़ा है। इस दौरान मौके पर एफएसएल, डॉग स्क्वायड और एमओबी टीम को मौके पर बुलाया गया और सबूत एकत्रित किए। इसी दौरान महिला के पास से यात्री टिकट मिले, जब टिकट की जांच पड़ताल की गई तो महिला की ओमकंवर ​नागौर निवासी के रूप में शिनाख्त हुई। जयपुर ग्रामीण पुलिस को शनिवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने मात्र 48 घंटे में अज्ञात महिला के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को धरदबोचा है। पकड़े गए आरोपियों का नाम ईमाम हुसैन व शहजाद खान हैं जो कि बूंदी जिले के निवासी हैं। बता दें कि 28 अप्रैल को जयपुर के आंधी थाना इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 148 के पास डांगरवाड़ा पर महिला का शव मिला था। मामले को गंभीरता से लेते हुए जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के निर्देशन पर विशेष टीम का गठन किया गया था।

आईपीएस मनीष अग्रवाल ने बताया कि इन आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले, विशेष साइबर तकनीक का सहारा लिया तब जाकर इन आरोपियों को बूंदी से गिरफ्तार किया गया। आईपीएस अग्रवाल ने बताया कि हत्या का मुख्य कारण आरोपी ईमाम हुसैन अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने पर उसके परिजनों द्वारा अत्यधिक रुपए की डिमांड करने और आरोपी के खिलाफ लाखेरी थाने में रिपोर्ट देने पर व मृतका को छोड़ने पर ईमाम व शहजाद के विरूद्ध मामला दर्ज कराने के भय से दोनों ने योजनाबद्ध तरीके से महिला को मौत के घाट उतार कर शव को सड़क के किनारे फेंक कर फरार हो गए थे। फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है। 
बता दें कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मुख्यालय जयपुर ग्रामीण धर्मेद्र कुमार यादव, जमवारामगढ़ वृत वृत्ताधिकारी शिवकुमार भारद्वाज,रायसर थानाधिकारी रामधन सांडीवाल, उपनिरीक्षक आंधी थाना रामकिशोर शर्मा के नेतृत्व में टीम में शामिल रामधन सांडीवाल पु०नि० थानाधिकारी थाना रायसर, रामकिशोर शर्मा उ०नि० थानाधिकारी पुलिस थाना आंधी, धर्मपाल हैड कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, सीताराम हैड कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, रवीन्द्र सिंह कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, प्रकाश चन्द कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, रोशन लाल कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, राकेश कुमार कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, राजेन्द्र कुमार कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, विकास कुमार कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, रमेश चन्द कांस्टेबल पुलिस थाना आंधी, संदीप कुमार कांस्टेबल पुलिस थाना रायसर,महेन्द्र कुमार कांस्टेबल पुलिस थाना रायसर तो वहीं साइबर टीम के लक्ष्मीकान्त हैड कांस्टेबल, रामस्वरुप कांस्टेबल और सजाउद्दीन कांस्टेबल साईबर सैल ने कड़ी मेहनत करते हुए हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए आरोपी को धरदबोचा।

    गौरतलब है कि ब्लाइंड मर्डर का जल्द खुलासा करने व आरोपियों को गिरफ्तार करने पर जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने टीम के सदस्यों का हौसला बढ़ाते हुए प्रशंसा पत्र व नगद पुरस्कार देने की घोषणा की ।