राजस्थान हाईकोर्ट के वकील और आरटीआई एक्टिविस्ट गोवर्धन सिंह को पुलिस ने हाई कोर्ट के सामने से किया गिरफ्तार, वकीलों में आक्रोश,

147

गोवर्धन सिंह गिरफ्तारी से पहले पुलिस के साथ,

जयपुर 27 अप्रैल 2022।(निक क्राइम) गिरफ्तार अधिवक्ता गोवर्धन सिंह के खिलाफ 3 अप्रैल 2020 को पुलिस थाना सदर में तत्कालीन सहायक पुलिस आयुक्त सदर थाना डॉक्टर संध्या यादव ने परिवाद किया था जिसमें कोविड-19 के दौरान खासा कोठी पुलिया के नीचे ड्यूटी के दौरान गोवर्धन सिंह व अन्य व्यक्तियों द्वारा आपत्तिजनक तरीके से देखने अभद्र भाषा का प्रयोग करने तथा देख लेने की धमकी दी थी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लांबा ने बताया इसके अतिरिक्त आरोपी गोवर्धन सिंह द्वारा डॉक्टर संध्या यादव के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी व महिला की गरिमा के विरुद्ध आपत्तिजनक व्यक्तिगत टिप्पणियां लगातार फेसबुक पेज पर पोस्ट की जा रही थी । इसके अतिरिक्त परिवादीया के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी के परिवाद की थाने पर प्रेषित किए।

आरोपी गोवर्धन सिंह द्वारा परिवादीया के राजकीय कर्तव्य के संबंध में जातिसूचक टिप्पणी भी की गई।
अभी गोवर्धन सिंह ने राजस्थान हाई कोर्ट से स्टे ले रखा था आज दिनांक 27 अप्रैल को स्टे वेकेंट हुआ और पुलिस की टीम ने उच्च न्यायालय के सामने से गोवर्धन सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Open link FOR this NEWS

*SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124*

    अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लांबा ने बताया माननीय उच्च न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाने के निर्णय के पश्चात आरोपी गोवर्धन सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई ।
    पूछताछ पश्चात दलित महिला पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम एवं अन्य आईपीसी के तहत जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर आरोपी गोवर्धन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।