*पुलिस अलंकरण समारोह* ,, आर ए सी में 8 बटालियन के 327 पुलिस कार्मिकों को सेवा चिन्ह से किया सम्मानित,,

94

जयपुर 17 अप्रैल 2022।(निक क्राईम) राजस्थान पुलिस दिवस के अवसर पर साप्ताहिक कार्यक्रम के दौरान रविवार को चतुर्थ बटालियन आरएसी के प्रांगण में अलंकरण समारोह आयोजित कर आर ए सी के पुलिस कार्मिकों को उनकी उत्कृष्ट एवं सराहनीय सेवाओं के लिए सेवा चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। महानिदेशक एम एल लाठर एवं एडीजी आर्म्ड बटालियन जंगा श्रीनिवास राव के निर्देश पर स्वच्छता अभियान के साथ पुलिस जवानों के होनहार बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए।

चतुर्थ बटालियन आरएसी के कमांडेंट राजेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार को उपमहानिरीक्षक पुलिस आर्म्ड बटालियन ओमप्रकाश के मुख्य आतिथ्य में अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। परेड द्वारा मुख्य अतिथि को सलामी दी गई। इसके पश्चात उन्होंने आरएसी की चतुर्थ, पांचवी, आठवीं, नवीं ,11वीं, 12वीं, 13वीं और 14वीं बटालियन के 327 कार्मिकों को सेवा चिन्ह प्रदान किया। इनमें 161 कार्मिकों को सर्वोत्तम, 106 कार्मिकों को अति उत्तम तथा 60 कार्मिकों को उत्तम सेवा चिन्ह प्रदान किया गया।

    अलंकरण समारोह के पश्चात अपने उद्बोधन में डीआईजी ओमप्रकाश ने पदक प्राप्तकर्ता कार्मिकों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आरएसी का इतिहास बहुत ही गौरवशाली रहा है। आरएसी पूर्व में हमारे देश की सीमा पर तैनात रहते हुए बाहरी आक्रांताओं से रक्षा करती थी। वर्ष 1950 में आरएसी से ही सीमा सुरक्षा बल का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि आप सीमा सुरक्षा बल के गौरव को अक्षुण्ण बनाए रखें और विभाग का नाम रोशन करते रहे।