विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर चिकित्सा मंत्री ने किया जागरूकता संबंधी पोस्टर का विमोचन,,

84

जयपुर 7 अप्रैल 2022।(निक चिकित्सा)चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजस्थान सरकार परसादी लाल मीणा ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर गुरुवार को अपने राजकीय आवास पर राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय एसोसिएशन मालवीयनगर और अमृत ग्रुप जयपुर के तत्वाधान में एक जागरूकता पोस्टर का विमोचन किया।

मीणा ने अपने संबोधन में स्काउट गाइड वालंटियर को सेवा तथा समर्पण का मसीहा बताया तथा विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आमजन को बेहतर स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित करने का आह्वान किया ।
राज्य में 1 अप्रैल से मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना के तहत देशवासियों को आईपीडी ओपीडी में रजिस्ट्रेशन से लेकर महंगी जांचें तक निशुल्क किए जाने की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेशवासी बेहतर खानपान व जीवन शैली को अपनाएंगे तो निरोगी बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बीमा राशि का दायरा 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख कर दिया है। आमजन अब इस बीमा राशि से बिना चिंता के अस्पतालों में बेहतर इलाज करवा सकते हैं।

    पोस्टर विमोचन के दौरान राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय एसोसिएशन मालवीय नगर के सचिव के के शर्मा ,रामनाथ उदेनिया , गिर्राज शर्मा बाबूलाल चतुर्वेदी निलिता कक्कड़ व अमृत ग्रुप जयपुर के राजन सरदार सहित स्काउट गाइड वालंटियर मौजूद रहे।