धरना कार्यक्रम कमेटी की बैठक अजमेर रोड स्थित V1 प्राइड होटल में संपन्न हुई,, 5 सदस्यीय कमेटी ने रखे अपने विचार, 27 फरवरी को शहीद स्मारक पर प्रस्तावित धरने की रणनीति पर हुआ विचार,,

155

जयपुर 20 फरवरी 2022।(निक विशेष) कांग्रेस के घोषणा पत्र में पत्रकारों के लिए किए वादे को 3 साल होने पर भी गहलोत सरकार मैं उसे अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया है इसी के विरोध स्वरूप पीरियोडिकल प्रेस ऑफ़ इंडिया आगामी 27 फरवरी 2022 रविवार को धरना देने जा रही है इसी की रणनीति के लिए 5 सदस्यों की धरना कार्यक्रम कमेटी की बैठक आज अजमेर रोड स्थित V1 प्राइड होटल में आयोजित हुई । इस बैठक में धरने संबंधी रणनीति पर विचार विमर्श किया गया । धरने को सफल बनाने के लिए पीपीआई के अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों को जिम्मेदारियां सौंपी गई।

शहीद स्मारक गवर्नमेंट हॉस्टल में दिए जाने वाला धरना कांग्रेस सरकार द्वारा किए वादों को ध्यान दिलाने हेतु दिया जा रहा है जिसमें मुख्य वादे हैं,, पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लागू हो। दूसरा डिजिटल मीडिया को मुख्यधारा से जोड़ते हुए तुरंत प्रभाव से नीति बनाई जाए। तीसरा अधिस्वीकरण में सरलीकरण किया जाए ।
घोषणा पत्र में पत्रकार संगठनों को भूमि आवंटन की भी बात की गई थी। इसके साथ ही कोरोना काल में शहीद पत्रकारों को अभी तक मुआवजा पूर्ण रूप से नहीं मिल पाया है। इन मुख्य मांगों के साथ हाल ही में वरिष्ठ युवा पत्रकार अचलदीप पर हुए हमलावरों की तुरंत गिरफ्तारी हो आदि मुद्दों पर चर्चा की गई।