गैंगस्टर पपला गुर्जर का नाम लेकर डॉक्टर से 5 लाख की रंगदारी मांगने का आरोपी मात्र 48 घण्टों में गिरफ्तार -ठेकेदारी के काम में आए घाटे के चलते उठाया अपराध का रास्ता,,

137

दौसा 29 नवम्बर 2021।(निक क्राइम) गैंगस्टर पपला गुर्जर का नाम लेकर डॉक्टर से 5 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में थाना महवा व जिला स्पेशल टीम की संयुक्त टीम ने रविवार रात त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त नन्दराम उर्फ काडू गुर्जर पुत्र कैलाश गुर्जर (27) निवासी गांव केसरी थाना मण्डावर जिला दौसा को भीलवाड़ा जिले के करेड़ा कस्बे से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया गया है।

दोसा एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि ठेकेदारी के काम में भारी घाटा लगने के कारण घाटे की भरपायी के लिये अभियुक्त ने पपला गुर्जर के नाम का भय दिखाकर मण्डावर रोड़ महवा में जैन चाईल्ड हॉस्पीटल के संचालक डॉ अशोक जैन को 500 किलोमीटर दूर से फोन कर 5 लाख रूपये की फिरोती मांगी। फिरोती नही देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। उन्होंने आमजन से अपील की है कि इस तरह की रंगदारी या फिरौती की सूचना तुरन्त पुलिस को देवें।
एसपी बेनीवाल ने बताया कि 26 नवम्बर को परिवादी डॉ अशोक जैन ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उन्हें आज अंजान नम्बर से फोन आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम पपला गुर्जर बताते हुए 5 लाख रुपये मांगे। रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। रिपोर्ट पर

    जयपुर रेंज आईजी संजय कुमार क्षौत्रिय के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. लाल चन्द कायल व सीओ महवा हवा सिह के निर्देशन तथा एसएचओ महवा कृष्ण कुमार धनकड व प्रभारी डीएसटी अजीत सिंह बडसरा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई।
    एसपी ने बताया घटना को लेकर चिकित्सक संघ महवा ने थाने पर इस प्रकार की घटना को लेकर गंभीर चिंता प्रकट की तथा रिपोर्ट दर्ज करवायी। जिसे गंभीरता से लेकर उन्होंने तुरन्त टीम को एक्टिव किया। टीम ने तकनीकी संसाधनो व अपने कुशल कार्य अनुभव के उपयोग से लगभग 500 किमी दूर बैठे मुल्जिम को मात्र 48 घंटो में रात को जिला भीलवाडा के करेडा कस्बे से गिरफ्तार किया गया।
    ————-