25.72 लाख रूपयें से भरा एटीएम तोड़ कर ले जाने वाली गैंग का खुलासा, तीन लुटेरे गिरफ्तार, 7.71 लाख रुपये व घटना में प्रयुक्त बोलेरो जब्त,,

460

जोधपुर 22 नवम्बर 2021।(निक क्राइम) कमिश्नरेट की पांच थानों की पुलिस ने साईबर सैल के सहयोग से बैरू स्थित बैंक ऑफ इण्डिया (BOI) के एटीएम को तोड़कर ले जाने की वारदात का खुलासा कर तीन मुल्जिमों को गिरफ्तार किया है। जिनसे एटीएम मशीन, 7.71 लाख रूपये तथा घटना में प्रयुक्त बोलेरो कैम्पर बरामद की है। आठ थानों के 60-70 गांवों के एरिये में 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे व संदिग्धों से पूछताछ कर पुलिस ने घटना का खुलासा किया है। फिलहाल शेष रुपयों की बरामदगी व आरोपियों के बारे में जानने के लिये पूछताछ की जा रही है।

*पांच थानों की पुलिस टीमों का किया गठन*
डीसीपी वेस्ट दिगत आनंद ने बताया कि 13 नवम्बर को खातीपुरा, जयपुर निवासी हाल FIS PAYMENT SOLUTIONS & SERVICES INDIA के देवेन्द्र सिंह ने थाना राजीव गांधी नगर पर एक रिपोर्ट दी जिसमे बताया कि 12 नवम्बर की मध्यरात बैरू स्थित बैंक ऑफ इण्डिया के एटीएम को कुछ अज्ञात बदमाश तोड़ कर ले गये। जिसमे 25.72 लाख रूपये थे। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर कमिश्नर जोस मोहन के निर्देश पर एडीसीपी हरफूल सिंह तथा एसीपी प्रताप नगर श्रीमती नीरज शर्मा के निर्देशन में थानाधिकारी रातानाडा मूल सिंह भाटी, थानाधिकारी प्रताप नगर सोमकरण, थानाधिकारी देवनगर जयकिशन सोनी व थानाधिकारी राजीव गांधी नगर अनिल कुमार एवं साईबर सेल से हैड कांस्टेबल प्रेम चौधरी की पृथक-पृथक टीमों का गठन किया गया।
*200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाल मुल्जिमों की पहचान की, एक आरोपी ने अपनी गाड़ी का हुलिया चेंज करवाया तो आया पकड़ में*

    गठित टीमों ने एफएसएल टीम के साथ घटना स्थल का मौका मुआयना किया। उसके बाद टीम ने बैरू क्षेत्र के समीपवर्ती क्षेत्रों व शेरगढ, सोमेसर, बालेसर, देचू आदि क्षेत्रो एवं हाईवे, टोल नाके व ढाबों पर लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किये गये व संभावित स्थानों पर दबिश दी गई। संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। पूछताछ व आसूचना संकलन से वारदात में प्रयुक्त बोलेरो कैम्पर व मुल्जिमों के बारे में मुखबिरों से जानकारी प्राप्त कर गहनता से तलाश की गई। तलाश के दौरान पता चला कि रावलराम निवासी शेरगढ़ ने अपनी सफेद कलर की बोलेरो कैम्पर के हुलिए को हाल ही में चैन्ज करवाया हैं।
    *एटीएम को लोहे की चैन से बांध बोलेरो से खींच कर उखाड़ कर ले गये*
    सूचना पर टीम ने सन्दिग्ध रावल राम मेघवाल पुत्र बुधा राम (27) व रामूराम उर्फ रमेश मेघवाल पुत्र सुगना राम (25) निवासी थाना शेरगढ, जोधपुर तथा कैलाश मेघवाल पुत्र चुतरा राम (26) निवासी भाटियों की ढाणी थाना बालेसर, जोधपुर को दस्तयाब कर पूछताछ की गई। जिसमे उन्होंने बताया कि घटना की रात उन्होंने गुलाब खां खुड़ियाला, गोपाल खां, सुरेन्द्र भील बाड़मेर व अन्य के द्वारा रावलराम की बोलेरो कैम्पर से बैंक ऑफ ईण्डिया के एटीएम को लोहे की चैन से बांध खींच कर उखाड़ कर ले गये तथा सोलंकिया तला के पास धोरों में एटीएम मशीन को तोड़ कर 25.72 लाख रूपये निकाल लिये।
    *यूट्यूब पर सर्च कर एटीएम चोरी की रणनीति बनाई*
    एटीएम से रुपये निकालने के बाद उन्होंने आपस में बंटवारा कर लिया ओर अपनी अपनी जगह निकल गए। घटना करने के तरीके के बारे में उन्होंने यूट्यूब पर काफी सर्च करके घटना को अंजाम देने की रणनीति बनाई और 12 नवम्बर की रात उस पर अमल कर दिया।
    ———–