उत्तराखंड केदारनाथ से गिरफ्तार बत्ती लाल व शिवा चकेरी ने उगले राज,, बताया कि उन्हे रीट 2021 की परीक्षा का पेपर पृथ्वीराज मीना, रवि पागड़ी तथा रवि जीनापुर ने उपलब्ध करवाया, तीनों को एसओजी ने आगरा से किया गिरफ्तार,, इन पांचों अभियुक्तों की गिरफ्तारी से पेपर लीक प्रकरण में अहम जानकारियां मिलने की है संभावना,, अब तक 19 गिरफ्तार,,

569

जयपुर 11 अक्टूबर 2011।(निक crime)रीट परीक्षा में गड़बड़ी करने के आरोप में एसओजी द्वारा गिरफ्तार किये गये मुख्य अभियुक्त बत्ती लाल एवं शिवा चकेरी से पूछताछ के बाद सवाईमाधोपुर पुलिस ने उन्हें परीक्षा का पेपर उपलब्ध कराने वाले तीन अभियुक्तों को आगरा से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 19 अभियुक्त गिरफ्तार किये जा चुके है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एटीएस एवं एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि सवाईमाधोपुर जिले के पुलिस थाना गंगापुरसिटी में दर्ज रीट परीक्षा में गड़बड़ी के प्रकरण के मुख्य अभियुक्त बत्ती लाल एवं शिवा चकेरी को एसओजी की टीम ने केदारनाथ से दस्तयाब किया था, जिन्हे पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान बत्ती लाल व शिवा चकेरी ने बताया कि उन्हे रीट 2021 की परीक्षा का पेपर पृथ्वीराज मीना, रवि पागड़ी तथा रवि जीनापुर ने उपलब्ध करवाया था।
एडीजी राठौड़ ने बताया कि इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक जिला सवाई माधोपुर और उनकी टीम ने अथक प्रयास करते हुए रवि पागड़ी, रवि जीनापुर और पृथ्वीराज मीणा को आगरा से दस्तयाब करने में सफलता प्राप्त की है। प्रकरण दर्ज होने के पश्चात् एसओजी व जिला सवाई माधोपुर की टीमें निरन्तर अनुसंधान कर अभियुक्तों के ठिकानों पर दबिष दे रही थी। इन पांचों अभियुक्गण की गिरफ्तारी के पश्चात् प्रकरण की तह तक जाने में अहम जानकारियां प्राप्त होंगी। प्रकरण में अब तक कुल 19 अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके हैं।
———