राजस्थान युवा कांग्रेस मनाएगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को, राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में,,

279

जयपुर 16 सितम्बर 2021।(निक राजनितिक)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को राजस्थान युवा कांग्रेस मनाएगी राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में, शुक्रवार को प्रदेश के सभी 33 जिलों में निकाला जाएगा मार्च, प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोगरा की अगुवाई में जयपुर में बनीपार्क युवा कांग्रेस कार्यालय से कलेक्ट्रेट सर्किल होते हुए शहीद स्मारक तक निकाला जाएगा पैदल मार्च।
इस अवसर पर युवा कांग्रेस राजस्थान के सभी 33 जिलों में विशाल पैदल मार्च निकाल प्रदर्शन करेगी। जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष व डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा की अगुवाई में युवा कांग्रेसी बनीपार्क मुख्यालय से कलेक्ट्रेट सर्किल होते हुए शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकालेंगे। जानकारी देते हुए युवा कांग्रेस के संगठन महासचिव आयुष भारद्वाज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं से प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। उसके उलट सिर्फ एक साल में ही 15 करोड़ से ज्यादा रोजगार खत्म हुए हैं, 97% देशवासियों की आय में कमी आई है। मोदी सरकार की युवा विरोधी नीतियों के कारण आज देश में सर्वाधिक पढे-लिखे बेरोजगार हैं। एक तरफ युवा शक्ति बेरोजगार है, दूसरी तरफ केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में ही करीब 7 लाख पद खाली पड़े हुए हैं।

भारद्वाज ने बताया कि ग्रुप सी के जहां 5 लाख 75 हजार पद खाली हैं वहीं ग्रुप बी के 90 हजार पद खाली हैं और ग्रुप ए के करीब 20 हजार पद खाली हैं। इसके साथ ही पूरे देश में 10 लाख 60 हजार 139 से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं। देशप्रेम का दिखावा करने वाली मोदी सरकार के शासन में सेना में भी एक लाख सात हजार से ज्यादा पद रिक्त हैं।

    युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर युवा कांग्रेसी सड़कों पर उतर रहे हैं। जयपुर में यह पैदल मार्च शुक्रवार दोपहर 12:15 बजे बनीपार्क स्थित युवा कांग्रेस मुख्यालय से शुरू होगा।