विवेकानंदा ग्लोबल विश्वविद्यालय में चार दिवसीय ओरियंटेशन प्रोग्राम हुआ आयोजित,,

152

जयपुर 4 सितम्बर 2021।(निक शिक्षा) जगतपुरा स्थित विवेकानंदा ग्लोबल विश्वविद्यालय में 1 सितम्बर 2021 से चार दिवसीय ओरियनटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसमे नये सत्र का शुभारंभ किया गया । जिसके अंतर्गत देशभर के विभिन्न राज्यों से 2500 से अधिक नये विद्यार्थियों ने रिपोर्ट किया और एनरोल्मेंट कराया।इस अवसर पर प्रो.विजय वीर सिंह, प्रेसिडेंट VGU ने बताया की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए विश्वविद्यालय ऑनलाइन और ऑफ लाइन दोनो कार्यशैली का अनुसरण कर रहा है।इस वर्ष भी पिछले वर्षों की भाँति सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश अच्छे रहे हैं जिसके लिए पूरी एडमिशन टीम और VGU परिवार के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं।

इस अवसर पर बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका हर्षदीप् कौर ने अपने गानों से विधार्थियों का मनोरंजन किया और उन्हे शुभकामनाएं दी। इसी क्रम में ओलंपिक मेडलिस्ट दिलप्रीत सिंह, हॉकी खिलाडी ने सभी का उत्साह वर्धन किया और आने वाले जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अलुमनी विद्यार्थियों ने VGU के अपने अनुभव साझा किये और बताया कि यहाँ का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के अथक प्रयासों से आज उन्हे MNC’s में नौकरी करने का अवसर मिला है और उनके सफल कॅरिअर में VGU की भूमिका के बारे में बताया।

    अंत में श्री ओंकार बागरिया CEO, VGU ने समस्त विभागों के फैक्युल्टी मेंबर्स और विद्यार्थियों को बधाई दी और आने वाले सत्र में होने वाली सभी गतिविधियों की जानकारी दी ।उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले सप्ताह में डेपर्टमेंटल ओरियनटेशन का आयोजन किया जा रहा है जिसमे नये विद्यार्थियों को अपनी फैक्युल्टी और सीनियर छात्रों से रूबरू कराया जायेगा और इस से उन्हे विभागों को जानने समझने के लिए मदद मिलेगी। इस कार्यक्रम का मकसद कोविड के डर से विद्यार्थियों पर जो मनोवैज्ञानिक दबाव बना हुआ है उस से उबारना और उनका मनोबल प्रबल करना और उनमें नई ऊर्जा का संचार करना है

    *Open link for this news*

    *Pl SUBSCRIBE OUR CHANNEL IF NOT YET*
    *CONTACT YOUR NEWS WHATSAPP NO.8107068124*