हाई प्रोफाइल जिंदगी जीने व महंगे शौक पूरा करने के लिए दोस्त को ही फंसाया और मांगे 10 लाख रूपये ,, करौली पुलिस ने किया हनीट्रेप गिरोह का पर्दाफाश, मुख्य सरगना व दो महिलाओं सहित, चार गिरफ्तार,,

454

करौली/जयपुर 12 जुलाई 2021।(निक) थाना कोतवाली पुलिस, करौली यातायात प्रभारी व जिला स्पेशल टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर हनीट्रेप गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के मुख्य सरगना प्रकाश पुत्र कजोडया मीना निवासी गैरई थाना सपोटरा, सहयोगी रम्मू लाल पुत्र मूलाराम मीना निवासी थाना बालघाट जिला करौली व गिरोह में शामिल दो महिलाओं को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।
करौली एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि 11 जुलाई को पीड़ित व्यक्ति ने कोतवाली थाने पर आरोपितों के विरुद्ध हनीट्रेप के मामले में फंसा कर वीडियो वायरल करने व बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर 10 लाख रूपये की मांग करने की रिपोर्ट दी। इस पर एएसपी प्रकाश चन्द के नेतृत्व में थानाधिकारी कोतवाली रामेश्वर दयाल मीना, यातायात प्रभारी श्रीमति टीनू सोगवाल व डीएसटी हेड कांस्टेबल रविन्द्र सिंह सहित चुनिन्दा पुलिसकर्मियों की टीम का गठन किया गया।
*जाल बिछा कर किया ट्रेप*

गठित टीम के सदस्यों ने 10 लाख रूपये की मांग का सत्यापन कर जाल बिछा कर पीडित व्यक्ति को आरोपियों द्वारा बताये गये स्थान पर पैसे देने के लिए भेजा। जहॉ पूर्व से जाल बिछाकर बैठी पुलिस टीम ने मुख्य सरगना व दो महिलाओं सहित 4 जनों को दबोच लिया।
*हाई प्रोफाईल जिन्दगी जीने तथा महगें शौंक पूरे करने मुख्य सरगना प्रकाश मीना ने दोस्त को ही बनाया टारगेट*
गिरोह के मुख्य सरगना प्रकाश मीना व मुख्य सहयोगी महिला ने पूछताछ पर बताया कि हमें हाई प्रोफाईल जिन्दगी जीने तथा महगें शौंक पूरे करने के लिए पैसों की आवश्यकता थी। कोई रोजगार उपलब्ध नहीं होने के कारण शौक पूरे नहीं हो पा रहे थे। जिस पर हम दोनों ने मिलकर ऐसी योेजना बनाई कि जल्द से जल्द हमारे पास पैसे आ जाये और हमने षडयंत्र रचा कि किसी पैसे वाले लोगों को फंसा कर पैसे कमाये जाये। प्रकाश ने अपने दोस्त को इस षडयंत्र में फसा लिया था, उसका वीडियों वायरल करने तथा बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर 10 लाख रूपये की मांग की गई।

    इस गिरोह द्वारा अन्य लोगों को हनीट्रेप का शिकार बनाये जाने के बारे में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है।
    ————