भुवनेश्वरी वाटिका बजरी मंडी रोड कनकपुरा में सरकारी जमीन पर राजनीतिक संरक्षण प्राप्त भू माफियाओं का कब्जे को लेकर कॉलोनी वासियों द्वारा जेडीए अधिकारियों को सद्बुद्धि देने के लिए किया गया यज्ञ,,

425

जयपुर 9 जुलाई 2021।(निक विशेष)जयपुर विकास प्राधिकरण की कार्यशैली से पीड़ित दर्जनों कॉलोनी के प्रतिनिधियों द्वारा आज प्रातः 7 बजे मुनेश्वरी वाटिका बजरी मंडी रोड कनकपुरा में जेडीए अधिकारियों को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया।
कॉलोनी वासियों द्वारा बताया गया कि खसरा नंबर 59 पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर प्लॉट काट दिए गए। जेडीए में बार-बार शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कॉलोनी वासियों द्वारा बताया गया कि भू माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।
जेडीए पर अक्सर भू माफियाओं से मिलीभगत के आरोप लगते हैं लेकिन इस बार भूमाफिया जेडीए की जमीन पर ही कब्जा कर बैठे। कनकपुरा की मुनेश्वरी वाटिका के गैर मुमकिन रास्ते की भूमि पर भू माफियाओं ने चरणबद्ध तरीके से कब्जा कर लिया। स्वयं जेडीए जोन उपायुक्त की रिपोर्ट के आधार पर जोन 7 के उपायुक्त की रिपोर्ट के अनुसार मुनश्वरी वाटिका ग्राम कनकपुरा के खसरा नंबर 59 में जेडीए की गैर मुमकिन रास्ता भूमि में नानगराम पुत्र किशनलाल ने तारबंदी कर कब्जा कर लिया जिसकी रिपोर्ट जेडीए में 2019 में दे दी गई थी। लेकिन जेडीए अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली। तारबंदी करने के पश्चात भू माफियाओं द्वारा बाकायदा सोसाइटी के पट्टे काटकर जमीन का बेचान कर दिया गया।

जेडीए अधिकारी सोते रहे इसके बाद नानगराम के पुत्र कैलाश बागड़ा द्वारा इस भूमि पर अवैध पट्टे जारी कर बेचान कर दिया गया। कॉलोनी वासियों द्वारा जेडीए में कई बार शिकायत की गई लेकिन जेडीए के कान पर जूं तक नहीं रेगी।
कॉलोनी वासियों का कहना है कि वैशाली नगर कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अशोक शर्मा का भू माफियाओं को बरदस्त प्राप्त है। और उनके दबाव के कारण ही जेडीए कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
कॉलोनी के प्रतिनिधियों ने सरकार को आगाह करते हुए कहा है कि अगर भू माफियाओं पर शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो आमरण अनशन करके रास्ता जाम किया जाएगा।