जयपुर नगर निगम द्वारा विवाह स्थल लाइसेंस नवीनीकरण के कैंप का किया बहिष्कार,,

479

जयपुर,24 मार्च 2021।(निक विशेष) जयपुर विवाह स्थल समिति (रजि) मीटिंग बी -5,सी स्कीम में की गई जिसमें समिति ने सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि जयपुर नगर निगम द्वारा दिनांक 24,25,26 को जोन स्तर पर लाइसेंस नवीनीकरण का कैंप लगाया जा रहा है जिसमें वर्ष 2020 -21 कॉविड काल में नौ महीने तक बन्द रहे विवाह स्थलों से लाइसेंस नवीनीकरण शुल्क एवं उस पर 10% शास्त्री और ₹100/- प्रतिदिन की पेनल्टी वसूली जा रही है व आगामी वर्ष 2021- 22 का लाइसेंस नवीनीकरण शुल्क व कमर्शियल दर से यूडी टैक्स लिया जा रहा है। जिसे देने में विवाह स्थल संचालक असमर्थ है इसलिए केंप का बहिष्कार किया जाता है।
समिति के अध्यक्ष भवानी शंकर माली ने बताया कि कोवीड काल 2020-21 में नौ महीने बन्द रहे विवाह स्थलों के लिए जयपुर विवाह स्थल समिति द्वारा लाइसेंस नवीनीकरण में छुट की मांग की गई थी जिसे मंत्री जी ने निरस्त कर दिया। सरकार अमानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए विवाह स्थल संचालकों के साथ अन्याय कर रही है।
समिति के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कोई भी विवाह स्थल संचालक कैंपस में लाइसेंस नवीनीकरण का शुल्क जमा नहीं कराएगे जब तक सरकार हमें कोविड काल 2020-21 लाइसेंस नवीनीकरण में छूट नहीं देती हैं।

कैंप का बहिष्कार किया जाएगा और सभी कल दिनांक 25 मार्च को B-5 सी स्कीम में सभी विवाह स्थल संचालक इकट्ठे होकर विरोध प्रदर्शन कर सभी जोन अधिकारियों को ज्ञापन देंगे।
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी जयपुर विवाह स्थल समिति के डेलिगेशन ने मिलने का टाइम मांगा है इस बारे में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया जाएगा। अगर मुख्यमंत्री जी ने हमारी जायज मांग को नहीं माना तो आगे विरोध की रणनीति तय की जाएगी।

रिपोटेंर रवि शर्मा की खबर,,