हम अपना बेहतर करें तो क्या फर्क पड़ता है परंतु हम किसी और का बेहतर करें तो बहुत फर्क पड़ता है- सुनीता मीना

709

जयपुर 18 फरवरी 2021।(निक विशेष)आज सुबोध गर्ल्स कॉलेज सांगानेर में सड़क सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज की बालिकाओं ने भारी संख्या में भाग लिया कार्यक्रम में पूजा अवाना आईपीएस एवं अमृता दुहान आईपीएस मुख्य अतिथि थी पूजा अवाना। उन्होंने जानकारी महिला सशक्तिकरण के लिए उन्हें कानून अधिकारों की जानकारी होना बहुत आवश्यक है ।आगे अमृता ने महिलाओं का आत्मनिर्भर होने पर जोर दिया इसके साथ ही सड़क सुरक्षा के विभिन्न नियमों की भी जानकारी दी ।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एवं नोडल अधिकारी निर्भया स्क्वायड सुनीता मीना ने महिला गरिमा हेल्पलाइन के साथ ही कानून में हुए नए संशोधनों के साथ ही साइबर क्राइम के बारे में भी अवगत कराया,साथ ही बालिकाओं की हौसला अफजाई की एवं आत्मरक्षा के टिप्स भी दिए। निर्भया स्क्वायड के बारे में बालिकाओं के मन में जिज्ञासा थी उसे भी प्रश्नों के उत्तर देकर शांत किया गया। रोड सेफ्टी के संबंध में संजय शर्मा एसीपी ने भी जानकारी दी। उक्त कार्यक्रम में अध्यक्षता रीटा जैन ने की।
B.Ed कॉलेज की प्रिंसिपल यदु शर्मा ने कार्यक्रम मैं भागीदारी निभाई अनीता भूषण ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा बालिकाओं ने महिला सशक्तिकरण से संबंधित नृत्य नाटिका भी दिखाई साथ ही रोड सेफ्टी पर लघु फिल्म भी दिखाई गई