राज्य मंत्री गर्ग ने किया पिंकसिटी प्रेस क्लब का नववर्ष कैलेंडर लॉन्च,,

333

जयपुर 30 जनवरी 2021(निक विशेष) सूचना,जनसंपर्क एवं चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने शनिवार को पिंकसिटी प्रेस क्लब की ओर से सदस्यो के लिए प्रकाशित नववर्ष कैलेंडर का विमोचन किया।
नव वर्ष का कैलेंडर और डायरी जयपुर के अमर मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर के सहयोग से तैयार की गई थी, जिसे लॉन्च करते हुए मंत्री गर्ग ने कहा कि सरकार और पत्रकारों के बीच परस्पर सहयोग की भावना है जिसका फायदा न केवल पत्रकारों को बल्कि पूरे प्रदेश के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने पत्रकारों की सभी मांगों को सरकार द्वारा गंभीरता से लेने की बात भी कही। कार्यक्रम में पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने शॉर्ट नोटिस पर कैलेंडर लॉन्चिंग कार्यक्रम में आने के लिए राज्य मंत्री गर्ग का धन्यवाद देते हुए समय-समय पर पत्रकार हितों को ध्यान में रखकर उनके द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की सराहना की। साथ ही काफी समय से लंबित पत्रकार आवास समस्या को दूर कराने की मांग की। मंत्री ने इस पर सरकार का पत्रकारों के प्रति सकारात्मक रुख होने की बात कही और समस्या के जल्द समाधान के लिए प्रयास किये जाने की बात कही। प्रेस क्लब के महासचिव रामेन्द्र सोलंकी ने धन्यवाद देते हुए पत्रकार अधिस्वीकरण नियमों में शिथिलता दिए जाने की मांग रखी। साथ ही विधानसभा और निर्वाचन कार्डों के आधार पर 10 वर्ष का अनुभव मानते हुए अधिस्वीकरण से वंचित पत्रकारों को भी इसका लाभ देने की मांग रखी। कार्यक्रम का संचालन पूर्व उपाध्यक्ष राहुल गौतम ने किया।
क्लब महासचिव रामेन्द्र सोलंकी ने कहा है, कि वर्तमान में अधिस्वीकरण को लेकर पत्रकारों को कई समस्याओं का समाना करना पड़ता है ऐसे में अनुभव के लिए विभिन्न प्रकार के जारी पास को अनुभव में शामिल किया जाएं। इसके साथ ही मेडिक्लेम पॉलिसी की राषि को बढ़ाने के साथ ही सूची में शामिल सभी अस्पतालों को पाबंद किया जाएं कि कैष लैस स्कीम का फायदा दिया जाएं। वर्तमान में कुछ अस्पतालों में मनमर्जी करते हुए इस स्कीम पर रोक लगा दी थी। जिससें पत्रकार लाभ लेने से वंचित रह गए थे।
कार्यक्रम का संचालन पूर्व उपाध्यक्ष राहुल गौतम ने किया।

इस अवसर पर क्लब उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, पूर्व अध्यक्ष किशोर शर्मा पूर्व महासचिव रोशनलाल शर्मा , पूर्व कोषाध्यक्ष राहुल गौतम कार्यकारिणी सदस्य गिरिराज गुर्जर, नमोनारायण अवस्थी, पुष्पेन्द्र राजावत, राहुल भारद्वाज अनिता शर्मा, ओमवीर भार्गव, वरिष्ठ पत्रकार सत्येन्द्र शुक्ला, अत्री कुमार दाधिच, सन्नी आत्रेय, कमलेश गोयल.जितेंद्र सिंह राजावत सहित अनेक पत्रकार उपस्थित थे।