कड़ाके की ठंड में बाबा जयगुरुदेव के अनुयायी बाँट रहे कंबल,,

35

जयपुर,01 जनवरी 2021(।निक सामाजिक) बाबा जयगुरुदेव संगत राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष वैध रामकरण जी ने बताया कि बाबा जयगुरुदेव धर्म विकास संस्था,उज्जैन आश्रम के सन्त उमाकान्त जी महाराज के आव्हान पर पूरे देश भर में इस कड़ाके की ठंड को देखते हुए अति गरीब परिवार एवं जरूरत मदों को उनके अनुयायी कम्बल बॉट रहे हैं। जिससे कि इस कड़ाके की ठंड में किसी भी प्रकार की जनहानि न हो। वितरण के साथ-साथ उनको अपने जीवन मे शाकाहारी, सदाचारी एवं नशामुक्त रहने, किसी भी पशु पक्षी की हिंसा व बली नहीं देने का भी सन्देश दिया जा रहा है।

*सर्दी में यह अभियान जारी रहेगा*
—————————————-
संगत के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मक्खन लाल नायक जी ने बताया कि पूरे राजस्थान प्रदेश में अब तक 15 हजार से ज्यादा कम्बल का वितरण हो चुका है।

बाबा जयगुरुदेव संगत जयपुर द्वारा लगभग 2500 से ज्यादा कम्बल का वितरण किया जा चुका है जिसमें सवाई मानसिंह अस्पताल के बाहर, रात में फुटपाथ पर सोने वाले जरूरतमंद लोगों को, प्रताप नगर, मानसरोवर, सोढ़ाला, खातीपुरा, जयपुर ग्रामीण क्षेत्रों में, वृद्धाआश्रम में, झुग्गी बस्तियों में, गाँव की पंचायत में और सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में जरूरत मदों लोगों को वितरित किया जा चुका है।
और ये अभियान उज्जैन आश्रम की दिशा निर्देश में चल रहा है एवं *सर्दी में यह अभियान निरन्तर जारी रहेगा।

*संगत के भोजन भण्डारे निरन्तर जारी है :
—————————————-
उपाध्यक्ष ने बताया कि पूरे प्रदेश में कोरोना वैश्विक महामारी के कारण जब लॉक डाउन लगा था तब से लेकर अब तक लगातार अलग-अलग जिलों में उदर पूर्ति अभियान भी चल रहा है। जिसमें जरूरतमंदो को भोजन करवाया जा रहा हैं।
*इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की गौ शाला में जिनमें सरकार की तरफ से कोई अनुदान राशि नहीं दी जाती वहाँ पर जाकर गुरुदेव के अनुयायी निरन्तर गौ माता के लिए चारा (सूखा चारा) भी उपलब्ध करवा रहे हैं।