शहीद अशफाक, बिस्मिल, रोशन सिंह, राजेंद्र की शहादत पर पैंथर्स ने किया नमन–शाहिद खान

40

जयपुर 19 दिसम्बर 2020।(निक सामाजिक) राजस्थान प्रदेश नेशनल पैंथर्स पार्टी के महासचिव श्री शाहिद खान ने आज शहीद रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान और ठाकुर रोशन सिंह व रजिंदर लहरी के शहीदी दिवस पर नमन किया और कहा कि ब्रिटिश हुकूमत को चुनौती देते हुए अपने प्राणों की आहुति दी, जिसमें स्वतंत्रता आंदोलन को क्रांतिकारी रफ्तार मिली, ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानियों को शत-शत नमन। आज गरम दल क्रांतिकारी शहीदों को याद करने वाले चंद प्रतिशत कई लोग हैं, जिसकी वजह से आज भारत में हिंदू-मुस्लिम की लड़ाई आए दिन होती रहती है, जिसका फायदा राजनीतिक गलियारे में उठाया जाता है। राम प्रसाद बिस्मिल और अशफाक उल्ला खां की जोड़ी महान जोड़ी थी, एक समय अशफाक उल्ला खान बीमार हो गए और वे बीमारी में राम, राम की पुकार रहे थे। समस्त मुस्लिम वर्ग सकते में था कि अल्लाह की जगह यह राम को क्यों याद कर रहे हैं और जब राम प्रसाद बिस्मिल वहां पहुंचे तब सबको पता चला कि वे भगवान राम को नहीं अपने अजीज जिगरी दोस्त राम प्रसाद बिस्मिल को याद कर रहे थे।

आज सभी युवाओं को इन क्रांतिकारी वीरों की गाथाएं पढ़नी चाहिए और हिंदू-मुस्लिम की लड़ाई ना करके आपस में सद्भावना बनाकर भारत के भारत को तोड़ने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। पैंथर्स परिवार की ओर से आज इन क्रांतिकारी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया और सभी युवाओं को इन क्रांतिकारी वीरों को याद करके नमन करने का निवेदन भी किया। पैंथर्स पार्टी का गठन भी 23 मार्च, 1982 को शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव जी के शहीदी दिवस पर हुआ ।
जनता को न्याय दिलाने के लिए परिवार सदैव गरम दल क्रांतिकारी वीरों के जन्मदिन पर पुष्पांजलि और शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि देते आई है, देती रहेगी। जय हिंद! जय भारत!
ह./शाहिद खान (महासचिव)नेशनल पैंथर्स पार्टी-राजस्थान प्रदेश