समाज हित में सच को सच, गलत को गलत दिखाता है न्यू इंडिया खबर,, इसी क्रम में कोरोना लॉकडाउन से लेकर आज भी मानवता का धर्म व सामाजिक सरोकार को निभाने का कोई मौका नहीं चूकते ब्रह्मपुरी थाना अधिकारी भरत सिंह राठौड़, आज भी गरीब मुस्लिम परिवार की बेटी,नाजरीन का निकाह अपने खर्चे से करवाया,, पुलिस की उजली तस्वीर,,

216

जयपुर 8 नवम्बर 2020।(निक विशेष) समाज में सबसे बड़ी शक्ति के रूप में पुलिस महकमे को भी देखा जाता है।अपराधियों में खौफ और आमजन में विश्वास यही टैगलाइन है राजस्थान पुलिस की।
मार्च से शुरू हुए कोरोना काल व लोक डाउन में पुलिस महकमे की छवि का एक नया रूप उभर कर सामने आया । अपनी नियत ड्यूटी के अतिरिक्त 24 घंटे अर्दली से लेकर आला अफसर तक ने जनता को कोरोना से रक्षा के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं की और कोरोना योद्धा के रूप में पूरे पुलिस महकमे की तस्वीर हम सबके सामने आई।
इसी क्रम में न्यू इंडिया खबर के एडिटर सन्नी आत्रेय ने पुलिस के कई आला अधिकारियों से साक्षात्कार किया और कोरोना में किस तरह पुलिस की कार्यप्रणाली रही उसके बारे में जाना।
उस दौरान ब्रह्मपुरी थानाधिकारी भरत सिंह राठौड़ से भी बात हुई थी ।उन्होंने उस समय अपने अनुभव भी शेयर किए।
उन्होंने बताया था की राशन व्यवस्था के साथ गर्भवती महिलाओं की परेशानियों को दूर करने के साधन आदि अपनी पूरी टीम के साथ उपलब्ध कराएं।

आज भी थाना अधिकारी ब्रह्मपुरी भरत सिंह राठौड़ का एक उजला चेहरा मानवता के धर्म निभाने का सामने आया उनकी जानकारी में आने के बाद उन्होंने फकीरो की डुंगरी के गरीब मुस्लिम परिवार की बेटी नाजरोन की यथासंभव मदद कर उसका निकाह करवाया ।
परिवार के साथ समाज के कई लोगों ने दिल से भरत सिंह राठौड़ का शुक्रिया अदा किया।

फाइल फोटो

हालांकि राठोड़ ने यह नेक कार्य गुपचुप मे किया।
हम भी यह खबर इसलिए आपके सामने प्रस्तुत कर रहे हैं जिससे लोगों में सामाजिक सरोकार निभाने की भावना बलवती हो।