भूपेन्द्र यादव ईमानदार हैं पर साबित हो रहे है ढीले मुखिया, बी.एल.सोनी हुए पदोन्नत,कवायद शुरू,बन सकते है अगले डीजीपी, डीसीपी ईस्ट राहुल जैन की भी हो सकती है छुट्टी,, क्या अब दबंगई से करेगी कार्रवाई राजस्थान पुलिस ?

533

जयपुर 5 जून 2020।(निक विशेष) प्रशासनिक हलकों में यह चर्चा जोरों पर है कि राज्य सरकार कभी भी बीएल सोनी को नया डीजीपी बना सकती है । राज्य सरकार ने आज उन्हें पदोन्नत कर एडीजी क्राइम से डीजी क्राइम के पद पर पदस्थापित किया है । इसके अलावा उत्कल रंजन साहू और के.नरसिम्हन को भी एडीजी से डीजी पर पदोन्नति दी गई है ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सोनी काफी विश्वसनीय है । जोधपुर के निवासी होने के कारण सोनी पर गहलोत काफी भरोसा भी करते है । वर्तमान डीजीपी डॉ भूपेंद्र सिंह का कार्यकाल अगले साल समाप्त होगा । ऐसी चर्चा है कि राज्य सरकार इससे पहले भी सोनी को डीजीपी बना सकती है । भूपेंद्र सिंह की छवि ईमानदार अफसर के रूप में मानी जाती है,लेकिन प्रशासनिक निर्णय लेने में ये ढीले अफसर के रूप में साबित हो रहे हैं ।

सूत्रों की मानें तो आईपीएस और आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची तैयार हो रही है । जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अलावा कई जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले जा सकते है ।
ढीले ढाले अफसर डॉ राहुल जैन का भी तबादला तय माना जा रहा है ।
इसी प्रकार रजिस्ट्रार ऑफ कॉपरेटिव और जयपुर संभागीय आयुक्त पद पर किसी आईएएस की नियुक्ति होनी है । आरुषि मलिक को रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव के पद पर लगाने की संभावना है । चूरू कलेक्टर संदेश नायक का भी तबादला हो सकता है ।

Special report by sr.journalist Mahesh jhalani
Supported by Sunny Atrey,editor Newindia khabar,