मिशन कोचिंग का निर्धन बच्चों के लिए,घर बैठे हायर एजुकेशन प्राप्त करने के लिए एप लॉन्च,सभी को मिले शिक्षा का समान अधिकार

93

निशुल्क ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर पाएंगे अब राजस्थान के छात्र
——————————————–—————–
राजस्थान के दूर दराज़ में रहने वाले होनहार तथा ग़रीब छात्र छात्राओं को शिक्षा का समान अधिकार दिलाने की दिशा मे नि शुल्क ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु ओनलाइन सुविधा का लोकार्पण परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिहं खाचरियावास ने किया।

विगत दिनों में प्रताप सिह खाचरियावास ने राजस्थान के शहीदों ,पूर्व सैनिकों के तथा वर्तमान सैनिकों के बच्चों को नि शुल्क कोचिंग कराने की व्यवस्था उपलब्ध कराने की धोषणा की थी जिससे प्रेरित होकर ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में ऑनलाइन कोचिगं का लोकार्पण सोमवार को सुबह 11 बजे परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिहं खाचरियावास ने सिविल लाइन स्थित अपने सरकारी बंगले पर विधिवत तरीक़े से किया।
मिशन कोचिंग संस्थान के कुंवर कनक सिंह तथा सुमित चांडक ने बताया कि इस अवसर पर राज्य के शहीदों के परिवार में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिए नि शुल्क पाठ्य सामग्री सैनिक कल्याण मंत्री को सुपुर्द की गयी।
जिसे सैनिक कल्याण विभाग द्वारा शहीदों के घरों तक पहुंचाया जाएगा साथ ही शहीदों के आश्रितों को मिशन कोचिंग संस्थान निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगा ।
कुंवर कनक सिंह तथा सुमित चांडक ने बताया कि सैनिक कल्याण मंत्री की भावनाएँ राज्य के निर्धन छात्रों के भविष्य के हित के लिए सकारात्मक घृष्टिकोण रखते हैं जिसे वे मूर्त रूप प्रदान करने की कोशिश कर रहे है ।