भोपाल में सफल आयोजन के बाद इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर समिट का राज्य संस्करण जयपुर में आयोजित

454
  • यह आयोजन राजस्थान में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एक्जुटेबल इंटीलेजेंस उत्पन्न करने में केंद्रित रहा,,

    जयपुर 20 सितम्बर 2019।(निक वाणिज्य) इंडिया इन्फ्रास्ट्रक्चर समिट आई आई एस के राज्य संस्करण का उद्धाटन जयपुर में राज्यसरकार के मंत्री उदयलाल आंजना द्वारा किया गया।
    इस आयोजन की थीम एकजुएटेबल इंटेलीजेंसी रखी गयी थी। जो उन सभी आदर्शों के लिए है जो हमारे देश की बहू विविधता संस्कृति के ढांचे और आबादी की भलाई को ध्यान में रखते हुए निष्पादित किये जा सकते हैं।
    इस समिट के राज्य संस्करण में अन्य हितधारकों के अलावा शिक्षाविदों व सरकार के सदस्यों ने भाग लिया।

    इस अवसर पर एसोसिएशन ऑफ इंफ्रास्ट्रक्टर इंडस्ट्री इंडिया के महानिदेशक रजनीश दास गुप्ता ने कहा कि देश की छवि बनाने में राजस्थान का योगदान काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहाँ की संस्कृति व विरासत काफी सुदृढ है। इसीलिए राज्य के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है।

  • राजस्थान में इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत कुछ नए विचारों व नवाचारों पर निर्भर है,जो केवल तभी सम्भव है जब सभी हितधारक एक साथ आने के लिए स्थायी एकजुएटेबल इंटेलीजेंस प्रदान करते हैं।
    उन्होंने कहा कि इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर समिट उन सभी को एकसाथ लाने और देश मे इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए विचार सांझा करने ,बहस और समाधान को प्रोत्साहित करने के लिए एक लीडर शिप प्लेटफॉर्म है।

  • इस मौके पर जेके सीमेंट लि. के प्रेजिडेंट मार्केटिंग पुष्पराज सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि जेके सीमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए अग्रणी रहा है। साथ ही कईं ऐतिहासिक परियोजना में भागीदारी की है।


  • इस अवसर पर वक्ताओं ने सामुदायिक प्रणाली के निर्माण के बारे में भी चर्चा की। प्रदेश में गतिशीलता आवास रोजगार के अवसर शिक्षा और कल्याण जैसे मसलों को प्रत्येक व्यक्ति संतोष के लिए एकीकृत तरीके से डिजाइन किया जाता है।