अधिवक्ताओं के लिए देश के पहले प्रैक्टिस मैनेजमेंट मोबाइल एप *लीगलकार्ट* का जयपुर में अनावरण,

723
    क्लाउड-आधारित निशुल्क मोबाइल एप लीगलकार्ट का उद्देश्य अधिवक्ताओं को सभी कोर्ट ,ट्रिब्यूनल एवं अन्य न्यायिक मंचो पर उनके सभी प्रकार के परिवादों को इस एप पर एक स्थान उपलब्ध करवाना है,,,,

    जयपुर 19 सितम्बर 2019।(निक वाणिज्य) बार कौंसिल ऑफ इंडिया के आंकड़ों के अनुसार भारत में 20 लाख पंजीकृत अधिवक्ता है तथा इसमें हर साल 4 प्रतिशत की वृद्धि होती है। आज आम जीवन मे मोबाइल तकनीक गहराई तक पहुंच चुकी है।
    जबकि 95 प्रतिशत से अधिवक्ता अपने दैनिककोर्ट के कामकाज में किसी भी प्रकार की तकनीक का उपयोग नहीँ करते हैं।
    लीगलकार्ट (www.legalkart.com) सभी कानूनी पेशेवर अधिवक्ताओं के लिए भारत का पहला प्रैक्टिस मैनेजमेंट मोबाइल एप है तथा यह क्लाउड कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग कर अधिवक्ताओं के दैनिक मामलों के प्रबंधन को अत्यंत सरल व उपयोगी बनाता है।

    एनएलयू जोधपुर, के पूर्व छात्र डॉ अरविंद सिंघाटिया द्वारा स्थापित लीगलकार्ट एप के लांच पर राजस्थान हाइकोर्ट बार असोशशनक अध्यक्ष अनिल कुमार उपमान ने विस्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यह एप उन्नत तकनीक सॉल्यूशन्स के साथ अधिवक्ताओं की कार्य दक्षता निश्चित बढ़ेगी।
    जयपुर हाइकोर्ट बार एसोसिएशन की जयपुर की महासचिव संगीत शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि ई-कोर्ट्स की शुरूत्तक साथ अदालतें तकनीक पर जोर दे रही हैं।
    लीगलकार्ट टीम को हार्दिक बधाई प्रेषित की।