IAS/RAS फाउंडेशन का बैच, निर्माण-IAS में आज से शुरू, 3 दिन का डेमो निशुल्क, वरिष्ठ आई. ए .एस नीरज के.पवन व यातायात पुलिस अधीक्षक जयपुर चुनाराम जाट ने छात्रों को दिए महत्वपूर्ण टिप्स

1250

निर्माण IAS में सिविल सेवा परीक्षा के लिए छात्रों का मार्गदर्शन किया गया,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

जयपुर 1 सितंबर2019।(निक शिक्षा) निर्माण IAS में आज सिविल सेवा परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने की रणनीति पर भव्य सेमीनार का आयोजन हुआ जिसमें भारी संख्या में छात्र – छात्राएं उपस्थित हुए ।
संस्था के संस्थापक कमल देव ने सफलता के लिए निरन्तर पढ़ाई के साथ ज्यादा से ज्यादा प्रश्नों के अभ्यास करने और हिन्दी माध्यम के छात्रों की प्रमुख चुनौतियों व उनके समाधान के बारे में बताया ।
निर्माण आई . ए . एस . में कैसे अध्ययन कराया जाता है के बारे में छात्रों को अवगत कराया गया ।
वही युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत वरिष्ठ IASअधिकारी नीरज के पवन ने छात्रों से अपने अध्ययन के अनुभव साझा किए और छात्रों को सफलता के लिए मेहनत , आत्मपरीक्षण , धैर्य एवं स्वयं पर विश्वास रखने की बात कहीं । उन्हें देखकर छात्रों में जबरदस्त जोश देखने को मिला एवं जयपुर के यातायात पुलिस अधीक्षक श्री चुना राम जाट ने युवा अभ्याथियों को पढ़ने के बेहतर तरीकों के बारे में बताया तथा ज्यादा पढ़ने के स्थान पर स्मार्ट स्टडी करने की बात कही , साथ ही अध्ययन के साथ अच्छा खाना,पूरी नींद, नियमित व्यायाम एवं योगाभ्यास करने की भी सलाह दी । वही सेवारत IRS श्री रघुवीर डागूर ने भी छात्रों को सिविल सेवा व इसके महत्व के बारे में बताया।
राजस्थान कोचिगं इन्स्टिट्यूट एसोसिएशन जयपुर के सह:अघ्यक्ष रघुवीर सिंह डागुर ने बताया कि राजस्थान को कोचिंग के क्षेत्र मे देश मे अग्रणी बनाने में निर्माण आइ ए एस कोचिंग सेन्टर का प्रमुख स्थान रहा हैं ,इस अवसर पर राजस्थान कोचिंग एसोसिएशन के महासचिव एन के झा,
प्रदेश प्रवक्ता तथा मीडिया प्रभारी अनीष कुमार ,उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा आदी लोग भी उपस्थित थे. वरिष्ठ RAS अभिषेक यादव ने अभ्यार्थियों को RAS परीक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि इस परीक्षा में प्रश्न की मांग के अनुसार टू द पॉइन्ट उत्तर लेखन करना चाहिए । छात्रों को प्रभात सर ने मोटिवेट किया तथा परीक्षा पैटर्न का विश्लेषण किया तथा शाखा निदेशक संजय गुप्ता ने सभी का धन्यवाद करते हुए बताया कि आज दोपहर 3 बजे से IAS /RAS FOUNDATION बैच प्रारम्भ होगा जिसमें तीन दिन का निःशुल्क डेमो रहेगा ।