अनुशासित 10 लोग,हज़ारों पर भारी होते हैं,और पार्टी को मजबूती प्रदान करते हैं: अविनाश पांडे

378

जयपुर 06 जून2019।(निक राजनीतिक) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे ने राजस्थान के सभी कांग्रेसजनों से अपील की है कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी के लिए उत्पन्न हुई विषम परिस्थितियों के कारण लक्ष्य से भ्रमित नहीं होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि हम सबके लिए पार्टी हित स्वहित से सर्वोपरि होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कुछ ऐसे घटनाक्रम संज्ञान में आए हैं जिनसे पार्टी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचा है।
पाण्डे ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी देश का प्रमुख राष्ट्रीय दल है परन्तु इस समय हम कुछ ही प्रदेशों में सत्ता में है जहाँ हमारा संकल्प जन-सेवाऐ जन कल्याण एवं सुशासन प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि हम सभी कांग्रेसजनों का दायित्व है कि अनुशासित रहें और ऐसा कोई आचरण एवं वक्तव्य सार्वजनिक तौर पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से व्यक्त नहीं करे जिससे प्रतीत हो कि कोई व्यक्ति निहित स्वार्थवश पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है या निजी एजेण्डे पर कार्य कर रहा है।
उन्होंने कहा कि ऐसे कृत्य को अंजाम देने से हमारे द्वारा विपक्षी पार्टी भाजपा के कांग्रेस के प्रति नकारात्मक उद्देश्यों की पूर्ति हम स्वयं कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी को हानि पहुँचाने के उनके एजेण्डे को हमारे द्वारा ही आगे बढ़ाया जा रहा है। पाण्डे ने कहा कि पार्टी हित में हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है कि पार्टी की छवि को ठेस न पहुंचे और हमें पार्टी के अनुशासित सिपाही की तरह विषम परिस्थितियों में एकजुटता का परिचय देना चाहिए।
पाण्डे ने कहा कि इतिहास गवाह है कि संगठन के अनुशासित 10 लोग भी हजारों लोगों पर भारी पड़ते हैं और अपने संगठन की साख को कायम रखने में कामयाब रहते हैं।