जयपुर ग्रामीण की जनता, आप से मेरा सम्बन्ध बन चुका है: कृष्णा पूनिया,, पर बीजेपी के 15 लाख खाते में नहीँ आने वाले,72 हज़ार का वादा मेरा,

163

U
झोटवाड़ा, शाहपुरा और कोटपूतली में कृष्णा का रोड शो,,,

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट: वादे पूरे करने में नाकाम रही भाजपा, बदलाव का वक्त,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

जयपुर 4 मई 2019।(निक राजनीतिक)जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने शनिवार को चुनाव प्रचार थमने से पूर्व झोटवाड़ा, शाहपुरा और कोटपूतली विधानसभा में रोड शो कर जनता से पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। झोटवाड़ा विधानसभा में कृष्णा का रोड शो सुबह आठ बजे मंगलम सिटी, कालवाड़ रोड से शुरू हुआ, जो गोविंदपुरा, रावण गेट, गोकुलपुरा, बिशनावाला मार्केट, सिरसी मेन रोड अंडर पास, मीनावाला, कनकपुरा रोड, बजरी मंडी रोड, रंगोली गार्डन रोड, महाराणा प्रताप मार्ग पांच्यावाला, गांधी पथ पश्चिम, गिरधारीपुरा, धावास रोड, कुम्हार की होटल, जगदंबा नगर 200 फीट बाईपास, धावास, टैगोर नगर, शालीमार बाग, विद्युत नगर, मोतीनगर, स्वामीनारायण मंदिर, भरत अपार्टमेंट, वैशाली रोड से नेशनल हैंडलूम, वैशाली सर्किल होते हुए गौतम मार्ग पहुंचा, जहां जनसभा हुई। इस दौरान उपस्थित जनसमूह ने जगह-जगह फूल-मालाओं से कृष्णा का स्वागत किया। कृष्णा ने हाथ जोड़कर सभी से बदलाव व नए भारत के निर्माण में सहयोग देने के लिए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट देने की अपील की। रोड शो के दौरान कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल, इंद्राज गुर्जर, मनीष यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

जनसभा में कृष्णा ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 15 लाख रुपए प्रत्येक व्यक्ति के खाते में डालने, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, कालाधन वापस लाने, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, स्मार्ट सिटी, स्किल इंडिया सहित न जाने क्या-क्या वादे किए थे, लेकिन 2019 आते-आते ये सब मुद्दे गौण हो चुके हैं। कृष्णा ने लोगों से पूछा कि क्या भाजपा ने ये सब वादे पूरे कर दिए? जवाब में नहीं का उत्तर मिलने पर कहा कि फिर ये मुद्दे इसलिए गायब कर दिए गए, क्योंकि ये कोई भी वादा पूरे नहीं कर सके। जब पत्रकारों ने भाजपा को उनके चुनावी वादे याद दिलाए तो उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कह दिया कि वो तो चुनावी जुमले थे। अब यह आपको तय करना है कि जुमलेबाजों की सरकार चाहिए या काम करने वालों की। उन्होंने कहा कि जब यहां से लालचंद कटारिया सांसद और मंत्री रहे तब एक हजार करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य जयपुर ग्रामीण में करवाए गए। 2014 तक दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 26 पुलों का निर्माण हो गया था और 27वां अधूरा था, जो अधूरा पुल शाहपुरा में आज भी जनता की परेशानी का सबब बना हुआ है। यह है इनका विकास।

सेना के शौर्य को अपना बता रहे हैं राठौड़

कृष्णा ने कहा कि जब इनको लगा कि विकास का जुमला पीछे छूट रहा है तो इन लोगों ने सेना के पराक्रम व शौय पर वोट मांगने लगे। मैं आप सबसे पूछना चाहती हूं कि जैसलमेर से लेह-लद्दाख तक तैनात सेना देश की है या मोदी की? यदि देश की सेना है तो यहां के सांसद क्यों कह रहे हैं कि यह मोदी की सेना है। मैं कर्नल साहब से पूछना चाहती हूं कि यदि वो सैनिकों के इतने ही हितैषी हैं तो जब नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर पूर्व सैनिक वन रैंक, वन पेंशन के लिए धरना दे रहे थे तब वो कहां थे। यहां की जनता ने उन्हें भारी मतों से विजयी बना दिल्ली भेजा था। वहां वो मंत्री भी बने, लेकिन पूरे पांच साल जनता के प्रति उदासीन बने रहे। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि विकास कार्यों के लिए मिलने वाली सांसद निधि का 42 फीसदी पैसा भी खर्च नहीं कर पाए। उन्होंने रामगढ़ बांध को पानी से लबालब भरने का वादा किया था, लेकिन बांध आज भी उनकी बाट जोह रहा है। सांभर को उन्होंने पर्यटन क्षेत्र बनाने की बात कही थी, लेकिन वहां भी कोई काम नहीं किया। टिकट मिलने के बाद मैं आठों विधानसभा क्षेत्रों में गई हूं, चारों तरफ पानी, स्कूल, कॉलेज, अस्पताल की कमी की समस्याएं सुनने को मिल रही हैं।

चूके तो झूठे फिर हो जाएंगे काबिज,,,,,,,

कृष्णा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सर्वसमाज को साथ लेकर आगे बढ़ना चाहती है। मुझे खिलाड़ी बनाने और आगे बढ़ाने में 36 बिरादरी का सहयोग रहा है और जब मैं जीतकर आई तो सभी ने एक साथ मेरा स्वागत किया। राजनीति के क्षेत्र में भी इसलिए आई हूं कि समाज को कुछ लौटा सकूं। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के घोषणा-पत्र में न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) का वादा किया है। इसके तहत निर्धन वर्ग के 25 करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। किसानों को कर्ज के दलदल से बाहर निकालने के लिए हमने इस वर्ग के लिए अलग से बजट लाने का वादा किया है। युवाओं को 24 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां मार्च 2020 तक देने का वादा हमारी पार्टी ने किया है। अच्छा स्वास्थ्य, बेहतर शिक्षा देना हमारा लक्ष्य है। इसके लिए जरूरी है कि आप सभी लोग दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनाएं। यदि आप लोग चूके तो एक बार फिर झूठे लोग काबिज हो जाएंगे।

हमारा-आपका संबंध तो बन चुका, जीत हो या हार,,,,,

कृष्णा ने कहा कि हमारा और आपका संबंध तो बन चुका है। जीत-हार का फैसला तो 23 मई को होगा, लेकिन हमारा और आपका संबंध बन चुका है। मेरे घर के दरवाजे हमेशा आप लोगों के लिए खुले हैं। जब भी आप लोग मुझे बुलाएंगे, मैं हमेशा आऊंगी। यदि मैं आप लोगों के किसी काम आ सकी तो खुद को सौभाग्यशाली समझूंगी।