शिवदासपुरा पेट्रोल पंप डकैती का एक आरोपी गिरफ्तार

722

जयपुर 7 अप्रैल2019।(निक क्राइम)शिवदासपुरा थाना पुलिस ने *21 साल से फरार पेट्रोल पंप डकैती के मुलजिम मंगू पुत्र बदिया जाति बबेरिया निवासी गांव छलकिया थाना कल्याणपुर जिला झाबुआ मध्य प्रदेश को गांव छल किया से गिरफ्तार करने में सफलता* हासिल की है गिरफ्तार मुलजिम ने 21 साल पहले 24 सितंबर 1997 को अपने दस साथियों के साथ शिवदासपुरा में पेट्रोल पंप पर डकैती डाली थी जिसमें से उस समय पांच गिरफ्तार हो गए थे 5 की गिरफ्तारी बाकी थी । श्रीमान पुलिस आयुक्त जयपुर के द्वारा फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दिये निर्देशानुसार, श्रीमान पुलिस उपायुक्त दक्षिण जयपुर दक्षिण ने वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए थानाधिकारी शिवदासपुरा को टीम गठित करने के आदेश दिए गए जिस पर श्री **मुंशीलाल उप निरीक्षक कांस्टेबल सौराज व कांस्टेबल पूर्ण* की टीम गठित कर रवाना किया । टीम ने कङी मेहनत व लगन से प्रयास कर 5 बाकी में से एक डकैत मंगू को गिरफ्तार करने में शिवदासपुरा थाना पुलिस ने सफलता प्राप्त की है । पूर्व में सन 1997 में में गिरफ्तार सुधा 5 में से 4 को *न्यायालय द्वारा वर्ष 2,001में सजा सुना* दी गई थी ।
एक मुलजिम कैलाश पेशी के दौरान सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन से 10 सितंबर 1998 को पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था जिसकी फेरारी का मुकदमा जीआरपी पुलिस थाना सवाई माधोपुर में दर्ज है और फरार डकैत कैलाश का भी स्थाई गिरफ्तारी वारंट न्यायालय से जारी हो रखा है । सवाईमाधोपुर न्यायालय से वर्ष 2004 में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है ।
विशेष:- सोशल मीडिया एप टेलीग्राम पर भारत के समस्त राज्यों के पुलिस अधिकारी कर्मचारियों का एक समूह है इस नेशनल पुलिस ग्रुप मैं अपराधियों की धरपकड़ में विशेष रुचि रखने वाले पुलिस के अधिकारी कर्मचारी सदस्य हैं। थानाधिकारी शिवदासपुरा भी इस ग्रुप के गठन से ही सदस्य हैं ।
नेशनल पुलिस ग्रुप के मध्य प्रदेश के सदस्यों विशेष रूप से श्री नरेंद्र रघुवंशी थानाधिकारी कोतवाली झाबुआ के सहयोग से इस आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिल पाई है ।