गणगौर की सवारी व मेले की तैयारी पूरी,जिला कलेक्टर ने जारी किए दिशा निर्देश

519

जिला कलक्टर ने गणगौर मेले पर आवश्यक व्यवस्थाएं
सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
जयपुर, 05 अप्रेल2019।(निक विशेष) जिला कलक्टर श्री जगरूप सिंह यादव ने इस वर्ष 8 व 9 अप्रेल को आयोजित होने वाले गणगौर मेले तथा गणगौर माता की सवारी के संबंध मे आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए पुलिस विभाग, जयपुर नगर निगम तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित अन्य विभागों के अधिकारियों को आवष्यक व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के निर्देश जारी किये हैं।

सच के साथ सच की आवाज़
जिला कलक्टर ने इस अवसर पर जयपुर नगर निगम को सफाई व्यवस्था, पुलिस उपायुक्तों को मेले व शोभा यात्रा के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द, सुरक्षा, कानून एवं शान्ति व्यवस्था की माकूल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देष दिये। उन्होंने निर्देष दिए कि मेले व शोभा यात्रा के दौरान संवेदनषील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पूर्ण सतर्कता बरती जाए तथा निरंतर निगरानी की जाए। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों एवं वस्तुओं की भी पूर्ण सर्तकता से जांच की जाए।

जनानी ड्योढी सिटी पैलेस से पालका बाग के बीच निकलने वाली शोभायात्रा में आने वाले दर्षनार्थियों की बडी संख्या के मद्देनजर इस दौरान यातायात की माकूल व्यवस्था एवं पार्किंग स्थलों पर लावारिस वाहनों की जांच आदि की व्यवस्था के लिये पुलिस उपायुक्त यातायात को निर्देषित किया गया है।

जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि पर्यटन विभाग नगर निगम के साथ समन्वय रखते हुये विदेषी पर्यटकों की उचित बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करेगा।
चिकित्सा वाहन एवं चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुनिश्चित करेंगे। जिला कलक्टर ने आपातकालीन और मूलभूत सुविधाओं का पर्यवेक्षण कर उन्हें समय पर उपलब्ध करवाने और आवष्यकता होने पर आपदा प्रबंधन की व्यवस्था के लिए तत्पर रहने के लिए उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा को भी निर्देश दिये ।