कांग्रेस कर्ज़ माफी सम्पूर्ण नहीं सिर्फ छलावा: सतीश पूनिया

499

कांग्रेस की वादाखिलाफी पर भाजपा देगी ज्ञापन और गिरफ्तारी
***************************************
कांग्रेस कर रही है किसानों को भ्रमित: डाॅ. सतीश पूनियां
****************************************

जयपुर, 25 जनवरी 2019।(NIK political)भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक डाॅ. सतीश पूनियां ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों की कर्जमाफी के विषय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान से भाजपा संतुष्ट नहीं है। कांग्रेस पार्टी इस विषय पर लगातार किसानों को भ्रमित कर रही है।
राहुल गाँधी ने 10 दिन में समग्र कर्जमाफी करने की बात कही थी, किन्तु मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस दिशा में गम्भीरता पूर्वक कोई कार्य नहीं कर रहे है।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि प्रदेश में 59 लाख किसानों पर लगभग 99 हजार करोड़ रूपये का कर्जा है। भाजपा किसानों की कर्जमाफी के विषय को जनता की अदालत में लेकर जायेगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी भŸाा देने के लिए भी कांग्रेस सरकार कोई कदम नहीं उठा रही। इस भŸो के लिए योग्यता और मापदण्ड क्या होंगे, इसकी भी जानकारी नहीं है। साथ ही आर्थिक रूप से पिछडे लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के विषय पर भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपना पक्ष स्पष्ट नहीं कर रही।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता किसानों की कर्जमाफी, बेरोजगारी भŸाा तथा आर्थिक पिछडों के 10 प्रतिशत आरक्षण को लेकर 28 जनवरी को प्रदेश के सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर ज्ञापन देंगे तथा 08 फरवरी को जिला केन्द्रों पर गिरफ्तारी देंगे।
डाॅ. पूनियां ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतन्त्र भारत की विशेषता है। सभी देशवासियों को मतदान अवश्य करना चाहिए।

डाॅ. पूनियां ने पी.एस.एल.वी. 44 की सफल लाँचिंग के लिए इसरो के वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं दी।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डाॅ. पूनियां ने कहा कि स्वाइन फ्लू पर सरकार की तरफ से कोई मजबूत पहल दिखायी नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने स्थानीय निकाय चुनावों में शैक्षणिक योग्यता के मापदण्ड शुरू किये थे, किन्तु कांग्रेस सरकार ने उस नियम को बदलते हुए शिक्षा को बढ़ावा देने वाले अभियानों को भी कमजोर करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार रिवर्स गियर में चल रही है।