विश्व धरोहर दिवस पर अल्बर्ट हॉल रामनिवास बाग में सफाई अभियान चलाकर की गई सफाई,, नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने धरोहरों एवं विरासतों को स्वच्छ एवं संरक्षित रखने की दिलाई शपथ,,

286

जयपुर 18 अप्रैल 2024।(निक यूडीएच) विश्व धरोहर दिवस पर नगर निगम ग्रेटर द्वारा अल्बर्ट हॉल रामनिवास बाग पर सफाई अभियान चलाकर श्रमदान एवं रंगोली की गई। नगर निगम ग्रेटर आयुक्त श्रीमती रूकमणि रियाड़ ने माहेश्वरी गर्ल्स सीनियर सैकण्डरी स्कूल की छात्राओं को धरोहरों, विरासत को संरक्षित करने एवं स्वच्छ रखने की शपथ दिलवाई।

इस मौके पर उपायुक्त स्वास्थ्य नवीन भारद्वाज, उपायुक्त मालवीय नगर श्रीमती अर्शदीप बराड़ सहित नगर निगम ग्रेटर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम ने श्रमदान के तहत अल्बर्ट हॉल रामनिवास बाग के सामने कचरा डस्टबिन में डाला तथा आसपास के क्षेत्र की साफ-सफाई की इसके साथ ही वहां के स्ट्रीट वेन्डर्स से आस-पास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने की अपील की।

    आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने कहा कि जयपुर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिये आमजन का सहयोग आवश्यक है। इसलिये आमजन स्वच्छता की जिम्मेदारी समझे तथा उसे एक जिम्मेदार नागरिक की तरह निभायें। इस मौके पर अल्बर्ट हॉल के सामने रंगोली भी बनाई गई।
    उपायुक्त स्वास्थ्य नवीन भारद्वाज ने अपील की कि स्मारकों, धरोहरों को गंदा ना करें स्ट्रीट वेन्डर्स मान्यूमेन्टस पर गंदगी ना फैलाये। नीले व हरे डस्टबिन अवश्यक रूप से रखे तथा गीले एवं सूखे कचरे को अलग-अलग रखे।