गोगामेड़ी हत्याकांड मामलाःहत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल एक आरोपित रामवीर जाट चढा पुलिस के हत्थे, रामवीर ने नितिन फौजी की जयपुर में होटल व अपने परिचित के फ्लेट पर रूकवाने की व्यवस्था की थी

579

जयपुर 9 दिसंबर 2023। (निक क्राइम) श्याम नगर थाना इलाके में पांच दिसम्बर को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल एक आरोपित रामवीर जाट (23)निवासी सत्तनाली जिला महेन्द्रगढ़ (हरियाणा) को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपित रामवीर ने नितिन फौजी को जयपुर में पूरी व्यवस्था उपलब्ध करवाई थी। आरोपित रामवीर शूटर नितिन फौजी का घनिष्ठ दोस्त है।

    रामवीर सिंह व नितिन फौजी के गाँव आस-पास है तथा दोनों आरपीएस सीसै स्कूल महेन्द्रगढ़ में कक्षा 12वीं में एक साथ पढ़े हुए है। 12वीं पास करने के पश्चात नितिन फौजी वर्ष 2019-20 में सेना में भर्ती हो गया। वहीं रामवीर ने विल्फ्रेड कॉलेज मानसरोवर जयपुर से वर्ष 2017 से 2020 में बीएससी और वर्ष 2021 से 2023 में विवेक पीजी कॉलेज कालवाड़ रोड़ जयपुर से एमएएससी (मैथेमेटिक) की पढ़ाई की है। रामवीर अप्रेल 2023 में एमएससी का अंतिम पैपर देकर गांव चला गया। नितिन फौजी छुट्टी आया हुआ था। 9 नवम्बर को नितिन फौजी व उसके साथियों ने महेन्द्रगढ़ के थाना सदर की पुलिस पार्टी पर फायरिंग की और फरार हो गये। नितिन फौजी ने इस फरारी के दौरान अपने दोस्त रामवीर को जयपुर भेजा।
    अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश विश्नोई ने बताया कि आरोपित रामवीर ने नितिन फौजी की जयपुर में होटल व अपने परिचित के फ्लेट पर रूकवाने की व्यवस्था की थी। साथ ही वारदात की पश्चात अजमेर रोड़ से नितिन फौजी व रोहित राठौड़ को बाइक पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे नागौर डिपो की राजस्थान रोड़वेज बस में बैठाकर फरार करवाया। आरोपित रामवीर को उसके घर से दस्तयाब कर पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया गया है। आरोपित से इस हत्यकांड में शामिल अन्य आरोपितों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
    गौरतलब है कि पांच दिसम्बर को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दो शूटर्स नितिन फौजी व रोहित राठौड़ ने श्याम नगर स्थित उनके घर पर अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या कर फरार हो गए। इस फायरिंग में गोगामेडी के गनमेन अजीत सिंह घायल हो गया और साथ ही क्रास फायरिंग में हत्यारों का एक साथी नवीन की मौत हो गई थी।