शीतलाष्टमी पर जयपुर में स्थानीय अवकाश – शीतला माता मेले के लिए संबंधित विभागों को सौंपी गई जिम्मेदारियां,,

299

जिला कलक्टर,प्रकाश पुरोहित

जयपुर,14 मार्च 2023।(निक विशेष) शीतला अष्टमी पर्व बुधवार, 15 मार्च को पर्व उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसरण में जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सम्पूर्ण जयपुर जिले में स्थानीय अवकाश घोषित किया है। इस मौके पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जयपुर शहर एवं ग्रामीण में कई स्थानों पर मेलों का आयोजन किया जाएगा। चाकसू स्थित शीलडूंगरी एवं जमवारामगढ़ स्थित नायला में आयोजित होने वाले शीतला माता मेले में जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है।

जयपुर नगर निगम हैरिटेज को सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत मेला समाप्ति तक मंदिर परिसर के पास ब्रिगेड मय आवश्यक स्टाफ एवं संसाधनों के तैनात करने के लिए निर्देशित किया गया है, वहीं पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व को मंदिर स्थल एवं आसपास के क्षेत्र में भीड़ नियंत्रण हेतु पुलिस की समुचित व्यवस्था करने एवं सीसीटीवी कैमरों की आवश्कतानुसार व्यवस्था करने के निर्देश दिये गए हैं।

    पुलिस उपायुक्त जयपुर यातायात को मंदिर स्थल व आसपास के क्षेत्र में पार्किंग एवं यातायात की समुचित व्यवस्था करने एवं कार्यकारी निदेशक, राजस्थान पथ परिवहन निगम, जयपुर को विभिन्न स्थलों से मंदिर स्थल तक श्रद्धालुओं को लाने ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं।
    ——-