छात्रों से रूबरू होंगे यूपीएससी के पूर्व अध्यक्ष – बिहार कैडर के आईएएस गिरिवर दयाल सिंह भी करेंगे छात्रों को संबोधित – अभियान -40 (आईएएस) की ओर से आयोजित होगा कार्यक्रम,,

353

जयपुर / पटना 11 मार्च 2023।(निक शिक्षा)। ‘गौतम बुद्धा ग्रामीण विकास फाउंडेशन’ के द्वारा संचालित अभियान – 40 (आईएएस) की ओर से रविवार को ‘सिविल सेवाओं का वर्तमान परिदृश्य : चुनौतियां एवं संभावनायें ‘ विषय पर सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। यह सेमिनार जयपुर के मानसरोवर कॉलोनी में स्थित अभियान -40 (आईएएस) परिसर में आयोजित किया जा रहा है।

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस सेमिनार में यूपीएससी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. डीपी अग्रवाल, बिहार कैडर के आईएएस गिरिवर दयाल सिंह, फाउंडेशन के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष बिलास कुमार, पटना विश्वविद्यालय के अतिथि शिक्षक व भूगोल विषय के विशेषज्ञ प्रमोद कुमार समेत कई गणमान्य लोग शिरकत करेंगे। सेमिनार में यूपीएससी के पूर्व अध्यक्ष छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं अभिभावकों को प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराएंगे ।
सेमिनार में ओपेन सत्र भी होगा जिसमें प्रतिभागी चयन प्रक्रिया को लेकर यूपीएससी के पूर्व अध्यक्ष से सीधे सवाल पूछ सकेंगे।

    विदित हो कि जीबीआरडीएफ द्धारा पिछले 10 वर्षों से शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण, मानवाधिकार आदि क्षेत्रों में कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को समुचित तैयारी करवाने एवं मार्गदर्शन के लिए अभियान-40 आईएएस की स्थापना की गई है, जहां ख्याति प्राप्त शिक्षकों द्वारा पढ़ाई करायी जाती है। उसमें भी सबसे अच्छी बात यह है कि विद्यार्थियों पर आने वाले कुल खर्च का 70 प्रतिशत भाग फाउंडेशन की ओर से प्रदान किया जाता है।