जयपुर के उभरते कलाकर पार्थ भट्ट ने की अपनी किताब लांच,,

144

जयपुर 16 अक्टूबर 2022।(निक साहित्य) कला और कलाकारों को बढ़ावा देने वाली कम्युनिटी “चिंगारी” ने शनिवार को जयपुर के आर्टिस्ट पार्थ भट्ट की किताब को किया लांच।
चिंगारी युवाओं द्वारा चलाई जा रही एक ऐसी कम्युनिटी है जहां पर हर प्रकार की आर्ट फॉर्म और लोकल आर्टिस्ट को एक मंच दिया जाता है , इसके माध्यम से कलाकारों का लोग ज्यादा से ज्यादा समर्थन करते हैं और उनकी मेहनत को देखकर सरहाना भी देते है ।

इसी के चलते जयपुर के पार्थ भट्ट ने चिंगारी के द्वारा अपनी किताब लॉन्च की। किताब का शीर्षक है मैं लिखता हूं मैं लिखता रहूंगा’ जो की पार्थ की लिखी गई लाइंस हैं। इस इवेंट में और भी कई कलाकारों ने कविता और म्यूजिक का प्रदर्शन किया। पार्थ के साथ साथ विदित, विशेष, अगम, तुषार, उत्कर्ष ने भी इस इवेंट में अपनी कला का मंचन किया। बुक लॉन्च इवेंट को होस्ट पल्लवी छटोपाद्य ने किया था ।

यह इवेंट वर्धमान नगर में एक स्पेस 225 वेस्ट में हुआ था। पार्थ काफी समय से कविताएं लिख रहा है, इसी के साथ साथ उनकी रुचि गाने लिखने में भी हैं। पार्थ ने कई गाने लिखे और कंपोज़ भी किए हैं। इस किताब को विस्डम वर्ड्स पब्लिशिंग के द्वार पब्लिश किया गया है। आपको बता दें कि इस इवेंट पार्थ की किताब के साथ साथ उसका लिखा गया गाना भी लॉन्च हुआ था जिसे तुषार शर्मा ने अपनी आवाज़ दी है। तुषार ने कई ऐसे गाने गाए है जो युवाओं में काफी चर्चित है।

    पार्थ इस किताब के ज़रिए अपनी मन की बात हर उस इंसान तक पहुंचना चाहते हैं जो कविताओं में आज भी रुचि रखते है। अगर हम बात करें चिंगारी की तो , चिंगारी के माध्यम से जयपुर के कलाकार उभर कर आएं हैं। गौरतलब है की चिंगारी ने 2 साल में लगभग 50 से भी ज्यादा इवेंट्स होस्ट किए हैं।चिंगारी ने हर उस कलाकार को मौका दिया है जो कला को आगे ले जाना चाहता है और आगे भी मौका देता रहेगा ।