खबर का हुआ असर,,, भू माफियाओं बना रहे थे हाजिरी गाह,, स्थानीय विधायक व मंत्री महेश जोशी की दखल से अब बनेगा सत्संग भवन,, मामला था भट्टा बस्ती वार्ड 7 में वर्षो पुराने मंदिर को खुर्दबुर्द कर उस पर कब्जा करने का,, पार्षद पर स्थानीय नागरिकों ने लगाए थे गंभीर आरोप,,

50

जयपुर 26 सितंबर 2022।(निक विशेष) अभी कुछ दिन पूर्व भट्टा बस्ती थानान्तर्गत वार्ड नंबर 7 स्थित सुलभ कांपलेक्स के पीछे जलदाय विभाग कार्यालय के पास वर्षों पुराने शिव मंदिर पर तथाकथित भू माफियाओं ने रातो रात कब्जे की कोशिश की थी। इस जीर्ण शीर्ण हुए शिव मंदिर की मूर्तियों को गायब कर दो सौ गज से अधिक बेशकीमती मंदिर की भूमि पर रातों-रात अवैध निर्माण करवा दिया और प्रशासन को खबर तक नहीं लगने दी।

स्थानीय नागरिकों ने मीडिया के सामने कहा था की यहां वर्षों से मंदिर में शिव परिवार विराजमान था । इसी का फायदा उठाकर भूमाफिया सक्रिय हो गया है वार्ड 7 के बाशिंदों ने स्थानीय पार्षद पर भूमाफियाओं से मिली भगत के आरोप लगाए थे।

    ताजा स्थिति यह है कि उस समय के हालात के मध्य नजर स्थानीय नागरिकों के साथ पप्पू कुरैशी समाजसेवी ने मीडिया को बताया था कि यहां भू माफिया हैं बरसो पुराने मंदिर पर कब्जा करने को उतारू है।
    इसी सब घटनाक्रम के चलते और मीडिया द्वारा खबर प्रसारित प्रकाशित करने के बाद स्थानीय विधायक जलदाय मंत्री महेश जोशी ने वहां की पार्षद शबनम को पत्र लिखकर सत्संग भवन ओ बनाने के लिए कहा है।
    विधायक मंत्री महेश जोशी की दखल के बाद स्थानीय नागरिको को राहत मिली है।